Latest News खेल

इंग्लैंड ने भारत का दूसरी बार टी20 विश्व चैंपियन बनने का तोड़ा सपना, कई पूर्व क्रिकेटर्स के टूटे दिल


 नई दिल्ली, । टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर शानदार आगाज किया था। सुपर-12 मुकाबले में भारत को सिर्फ साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

कई क्रिकेट फैंस को उम्मीद थी कि एक बार फिर टी20 वर्ल्ड कप में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। टीम इंडिया को मिली 10 विकेट से करारी शिकस्त के बाद कई पूर्व क्रिकेटर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॅार्म के जरिए अपनी प्रतिक्रिया साझा की है।

jagran

jagran

jagran

jagran

jagran

jagran

इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की अर्धशतकी पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 168 रन बनाए और इंग्लैंड को जीत के लिए 169 रन का टारगेट दिया। जीत के लिए मिले लक्ष्य को इंग्लैंड की टीम ने 10 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया और फाइनल में जगह बना ली।

बता दें कि इस मैच में भी सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का बल्ला खामोश रहा। केएल राहुल शुरुआत में ही 5 रन बनाकर आउट हो गए और टीम दवाब में आ गई। रोहित शर्मा ने अच्छे शाट्स खेले, लेकिन वो भी 27 रन पर पवेलियन लौट गए। भारत ने 56 रन पर दो विकेट गंवा दिए और सारा दवाब कोहली पर आ गया जो चाहकर भी खुलकर नहीं खेल पाए।

भारत की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर (विकेटकीपर व कप्तान), एलेक्स हेल्स, फिलिप साल्ट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम कुरेन, क्रिस जार्डन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद।