पटना

इंजीनियर के सरकारी दफ्तर और घर में छापेमारी


2.26 करोड़ की संपत्ति मामले में निगरानी की काररवाई

(निज प्रतिनिधि)

पटना। भवन निर्माण विभाग के इंजीनियर के घर बेहिसाब संपत्ति मामले में निगरानी विभाग की छापेमारी चल रही है। आय से अधिक संपति मामले में इंजीनियर के सरकारी दफ्तर में भी विजिलेंस की टीम ने छापा मारा है।

बताया जा रहा है कि भवन निर्माण विभाग के इंजीनियर मदन कुमार के ठिकाने पर छापेमारी चल रही है, पटलिपुत्र डिविजन में कार्यपालक पदाधिकारी के रूप में तैनात है। इनके ऊपर निगरानी ने 2 करोड़ 26 लाख से अधिक की संपत्ति का मामला दर्ज किया है। शुरूआती जानकारी के मुताबिक गोला रोड स्थित इंजीनियर के घर और ऑफिस में एकसाथ छापेमारी चल रही है। निगरानी विभाग की छापेमारी में कई अहम सबूत हाथ लगे हैं। कई कागजात भी मिले हैं, जिसकी जांच चल रही है।

गौरतलब हो कि पिछले महीने निगरानी ब्यूरो ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पथ निर्माण विभाग में कार्यपालक अभियंता के रूप में पदस्थापित कौन्तेय कुमार के यहां छापेमारी की थी। इंजीनियर के मैनपुरा स्थित नित्यानंद अपार्टमेंट में हुई छापेमारी में निगरानी ब्यूरो ने 15.50 लाख रुपए नकद के अलावा आधा किलो सोना, एक किलो चांदी भी बरामद की गई थी, जिसकी कीमत करीब 33.75 लाख रुपये आंकी गई। इसके साथ-साथ जमीन में निवेश के कई दस्तावेज, करीब आठ बैंक पास बुक बरामद हुए थे।