Latest News करियर नयी दिल्ली

इंडियन आर्मी से लेकर बैंकों तक विभिन्न सरकारी विभागों में निकली बंपर वैकेंसी


  • Government Jobs List 2021: सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल कई सरकारी विभागों में इस समय वैकेंसी निकली हुई हैं. लेकिन अगर आपको ये नहीं पता है कि किन विभागों में और कहां भर्तियो लिए आवेदन मांगे गए हैं तो हम आपकी ये परेशानी दूर कर रहे हैं. क्योंकि यहां हम लिस्ट के जरिए आपको बता रहे हैं कि इस सप्ताह आप किन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

सरकारी नौकरी करने का सपना शायद हर कोई देखता है. हर युवा चाहता है कि उसकी गवर्नमेंट जॉब हो. कई युवा सरकारी नौकरी पाने के लिए काफी तैयारी करते हैं और रोजगार से संबंधित समाचारों पर भी नजर बनाए रखते हैं वैसे बता दें कि वैज्ञानिकों से लेकर बैंकिंग कर्मियों व भारतीय सेना में कई भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. चलिए आपको बताते हैं कि इस सप्ताह आप किन-किन सरकारी नौकरियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

BIS साइंटिस्ट B रिक्रूटमेंट 2021

भारतीय मानक ब्यूरो (BIS), भारतीय राष्ट्रीय मानक निकाय ने ” साइंटिस्ट बी जॉब” के लिए इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स से आवेदन मांगे हैं. कुल 28 भर्तियां की जानी हैं. आवेदन विंडो 25 जून तक एक्टिव रहेगी. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स BIS साइंटिस्ट बी भर्ती के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन जमा कर सकते हैं.

HSSC पुलिस कॉन्स्टेबल रिक्रूटमेंट 2021

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) ने पुलिस विभाग के कमांडो विंग (ग्रुप C) में पुरुष कांस्टेबल के पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. कॉन्स्टेबल की 520 वैकेंसी पर भर्ती होनी है. हरियाणा पुलिस में शामिल होना चाह रहे 12वीं पास उम्मीदवार 14 जून से अपना आवेदन जमा कर सकते हैं.

UPSC NDA II

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) ने नेशनल डिफेंस एकेडमी और नौसेना एकेडमी एग्जामिनेशन के लिए आवेदन मांगे हैं. आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार आवेदन विंडो 29 जून तक खुले रहेही. परीक्षा 5 सितंबर को आयोजित की जाएगी.

IBPS आरआरबी पीओ, क्लर्क रिक्रूटमेंट 2021

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (RRB) में स्केल I, II और II और ऑफिस असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 8 जून से शुरू हो चुकी है और 28 जून को समाप्त होगी. प्री-एग्जाम ट्रेनिंग टेस्ट 19 से 25 जुलाई तक आयोजित किया जाएगा.

DRDO अपरेंटिस रिक्रूटमेंट 2021

डिफेंस रिसर्ट एंड डेवलेपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने अपने जोधपुर कार्यालय में अपरेंटिस की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 47 रिक्त पदों को भरा जाएगा. आधिकारिक बयान के अनुसार, आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जून है. इच्छुक कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड कर पूरी डिटेल भरकर 20 जून तक या उससे पहले जमा कर सकते हैं.

BCECEB रिक्रूटमेंट 2021

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (BCECEB) ने राज्य भर के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में सीनियर रेजिडेंट / ट्यूटर के पद के लिए आवेदन मांगे हैं. ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 1797 पद भरे जाएंगे. उम्मीदवारों ध्यान दें कि ऑनलाइन आवेदन 20 जून तक जमा किये जा सकते हैं.

UPSSSC पीईटी 2021

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने ग्रुप ‘सी’ पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती के लिए प्रीलिम्स पात्रता परीक्षा (PET) 2021 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है. UPSSSC ने अपनी आधिकारिक अधिसूचना में जानकारी दी है कि इच्छुक और एलिजिबल उम्मीदवार 21 जून तक परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं.

इंडियन आर्मी SSC -टेक रिक्रूटमेंट 2021

भारतीय सेना ने अपने शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) के अनुदान के लिए अविवाहित पुरुष और महिला इंजीनियरिंग स्नातकों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार 23 जून तक या उससे पहले आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. पुरुष उम्मीदवारों के लिए 175 और महिला उम्मीदवारों के लिए 14 वैकेंसी हैं.

UPRVUNL JE रिक्रूटमेंट 2021

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड ने जूनियर इंजीनियर के 196 पदों पर आवेदन मांगे हैं. अगर आपके पास संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा है, तो निगम की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. जूनियर इंजीनियर के इन पदों के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन निगम द्वारा आयोजित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. चलिए इस भर्ती के बारे में विस्तार से जान लेते हैं. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 3 जून 2021 से शुरू हुए थे. आवेदन की अंतिम तारीख 2 जुलाई 2021 है. आप 4 जुलाई 2021 तक आवेदन शुल्क जमा कर फॉर्म सबमिट कर सकते हैं.

Railway भर्ती 2021

रेलवे भर्ती सेल, पश्चिम रेलवे ने 3591 रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. भर्ती प्रक्रिया जारी है और उम्मीदवार 24 जून तक रेलवे भर्ती सेल की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन भेज सकते हैं. यह एक डायरेक्ट रिक्रूटमेंट ड्राइव है और इन पदों पर भर्ती के लिए कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी.

HPSC असिस्टेंट इंजीनियर रिक्रूटमेंट 2021

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर E-2 स्तर पर असिस्टेंट इंजीनियर (एग्जीक्यूटिव ट्रेनी-मैकेनिकल) के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार 25 जून तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं. ये रिक्रूटमेंट ड्राइव MPP और बिजली विभाग में कुल 6 रिक्त पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है.