News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर Air India के विमान का अगला हिस्सा टैक्सी से टकराया, सभी यात्री सुरक्षित


नई दिल्ली । इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (आइजीआइ) पर एयर इंडिया के विमान का अगला हिस्सा (नोज) एक टैक्सी से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गया। इस विमान को नई दिल्ली से गुवाहाटी के लिए उड़ान भरनी थी। यह टक्कर तब हुई जब टैक्सी से जोड़कर विमान को पीछे किया जा रहा था। दुर्घटना के समय विमान में 182 यात्री सवार थे। गनीमत यह रही कि इस दुर्घटना में कोई घायल नहीं हुआ। मामले की जांच चल रही है।

 

रनवे पर लाने के दौरान हुआ हादसा

एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक एयर इंडिया के इस विमान को मंगलवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे उड़ान भरनी थी। जब विमान में यात्री भर गए तब विमान को बे से रनवे की ओर ले जाने की प्रक्रिया शुरू की गई। जैसे ही इसे टैक्सी से टो कर पीछे धकेलने की प्रक्रिया शुरू हुई, इसका अगला हिस्सा टैकसी से टकरा गया। इसके बाद पूरी प्रक्रिया को रोकी गई। यात्रियों को विमान से उतारा गया और करीब सवा तीन घंटे बाद दूसरे विमान से गुवाहाटी के लिए रवाना किया गया।

आइजीआइ एयरपोर्ट पर 15 दिनों में विमान के क्षतिग्रस्त होने का यह दूसरा मामला

बता दें कि पिछले 15 दिनों के भीतर आइजीआइ पर विमान के क्षतिग्रस्त होने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 28 मार्च को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते-होते बचा। हादसा तब हुआ जब यात्रियों से भरे स्पाइस जेट के एक विमान का पंख रन वे पर पहुंचने से पहले बिजली के खंभे से टकरा गया