News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

इतिहास से किसी के योगदान को हटाना नहीं चाहती है BJP, मुगल इतिहास को मिटाने के आरोपों पर बोले शाह


नई दिल्ली, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने समाचार एजेंसी एएनआई के साथ इंटरव्यू में कई मुद्दों पर खुलकर बात की। उन्होंने मुगलों के इतिहास से लेकर भाजपा की राज्य सरकारों द्वारा लिए गए फैसलों पर अपनी राय रखी। अमित शाह ने कहा कि भाजपा इतिहास में किसी के योगदान को हटाना नहीं चाहती है।

भाजपा की राज्य सरकारों ने अच्छे फैसले लिए- शाह

मुगलों के इतिहास को मिटाने और उनसे जुड़े शहरों के नाम बदलने के आरोपों पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भाजपा राज्य सरकारों ने अच्छे फैसले लिए हैं, जो उनके वैधानिक अधिकारों के भीतर हैं। अमित शाह ने कहा कि भाजपा इतिहास में किसी के योगदान को हटाना नहीं चाहती है।

हर सरकार के अपने वैधानिक अधिकार होते हैं- शाह

उन्होंने एएनआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि किसी का योगदान नहीं हटाया जाना चाहिए और न ही हम उसे हटाना चाहते हैं, लेकिन अगर कोई देश की परंपरा को स्थापित करना चाहता है तो किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। शाह ने कहा हमने एक भी शहर का नाम नहीं बदला है, जिसका पहले कोई पुराना नाम नहीं था। हमारी सरकारों ने सोच-समझकर फैसले लिए हैं। हर सरकार के अपने वैधानिक अधिकार होते हैं।

ED, CBI के दुरूपयोग के आरोपों पर भी बोले शाह

इसके अलावा अमित शाह ने कहा कि विपक्ष आरोप लगाया है कि सत्ताधारी दल भाजपा उन्हें परेशान करने के लिए जांच एजेंसियों का दुरूपयोग करती है। उन्होंने कहा कि वे अदालत क्यों नहीं जाते, जब पेगासस का मुद्दा उठाया गया था तो मैंने कहा था कि कोर्ट में सबूत के साथ जाओ, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया बल्कि शोर मचाने का काम किया।

सिर्फ शोर मचाना जानता है विपक्ष- अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी, शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सहित विपक्षी दलों ने अक्सर भाजपा पर सीबीआई, ईडी और अन्य एजेंसियों को निशाना बनाने के लिए इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। वे केवल शोर मचाना जानते हैं। कोर्ट तो हमारे कब्जे में नहीं है।