Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान की पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री को नसीहत, बॉलीवुड की कॉपी मत करो, कुछ अपना असली बनाओ


  • बॉलीवुड का प्रभाव भारत समेत कई देशों में होता है और लोग दीवानों की तरह बॉलीवुड के स्टाइल को फॉलो करते है। वहीं, पाकिस्तान भी भला कैसे बॉलीवुड से अछूता रह सकता है, ऐसे में पाकिस्तान की फिल्म इंडस्ट्री में भी बॉलीवुड का खासा प्रभाव देखा जा सकता है। लेकिन इसी मुद्दे पर अब पाकिस्तान के वजीरे-आजम ने आपत्ति जताई है और पाकिस्तान के फिल्म उद्योग को नसीहत दे डाली कि कुछ नया लाओ कब तक बॉलीवुड की नकल करते रहोगे।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश के फिल्म निर्माताओं से बॉलीवुड की नकल करने के बजाय नया और रियल कंटेट बनाने पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया है। इस्लामाबाद में शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल में एक कार्यक्रम के दौरान, खान ने कहा कि शुरुआत में गलतियां की गईं क्योंकि, पाकिस्तानी फिल्म उद्योग बॉलीवुड से “प्रभावित” था, जिसके परिणामस्वरूप एक संस्कृति की नकल की गई और उसे अपनाया गया।

उन्होंने कहा, “तो सबसे महत्वपूर्ण बात जो मैं युवा फिल्म निर्माताओं से कहना चाहता हूं, वह यह है कि दुनिया के मेरे अनुभव के अनुसार, केवल ओरिजनलिटी बिकती है, कॉपी का कोई मूल्य नहीं है।” इमरान खान ने ओरिजनलिटी के महत्व पर जोर देते हुए पाकिस्तानी फिल्म उद्योग से सोचने का एक नया तरीका लाने का आग्रह किया।

पाकिस्तानी संस्कृति पर हॉलीवुड और बॉलीवुड के प्रभाव का जिक्र करते हुए इमरान खान ने कहा कि उन्हें बार-बार कहा जाता है कि लोग स्थानीय फिल्में तब तक नहीं देखते जब तक कि इसमें कमर्शियल कंटेट शामिल न हो।”तो मेरी सलाह युवा फिल्म निर्माताओं को ये है कि वे ओरिजनल कंटेंट लाएं, असफलता से नहीं डरना है। यह मेरे जीवन का अनुभव है कि जो हार से डरता है वह कभी नहीं जीत सकता।” पाकिस्तानी पीएम ने देश की नरम छवि को बढ़ावा देने की जरूरत पर भी निशाना साधा।