Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर होगी वोटिंग, सरकार बचाने का बताया फार्मूला


इस्लामाबाद, । पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार इन दिनों मुश्किल दौर से गुजर रही है। उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया है। कभी भी उनकी सरकार गिर सकती है। इस बीच, पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद अहमद ने मंगलवार को घोषणा की कि प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा 31 मार्च को नेशनल असेंबली में शुरू होगी और इस पर मतदान 3 अप्रैल को होगा। मंत्री ने इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी।

पीएमएल-क्यू और एमक्यूएम-पी इमरान सरकार का करेगी समर्थन

रशीद ने प्रधानमंत्री के साथ अपना समर्थन दोहराया और साथ ही अविश्वास प्रस्ताव पर सत्तारूढ़ पीटीआइ सरकार को समर्थन के लिए पीएमएल-क्यू में किसी भी तरह के झगड़े के बारे में किसी भी रिपोर्ट का खंडन भी किया है। इस दौरान रशीद ने पीएमएल-क्यू के रुख की प्रशंसा की और कहा कि उन्हें उम्मीद है कि एमक्यूएम-पी भी सरकार का समर्थन करेगी।

इसके साथ ही शेख रशीद ने कहा कि सुरक्षा बलों ने नापाक मंसूबों को पनाह देने वाले चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आतंकवादियों पर आतंकवाद विरोधी अदालतों में मुकदमा चलाया जाएगा।

रैली में भीड़ बताती है कि पूरा देश इमरान के साथ है खड़ा: रशीद

इस्लामाबाद में हो रहे प्रदर्शनों को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि शांतिपूर्ण जनसभा के बाद अब सुरक्षा के लिए लगाए गए कंटेनरों को हटा दिया गया है और सड़कों को यातायात के लिए साफ कर दिया गया है। साथ ही गृह मंत्री रशीद ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान की रैली में भारी भीड़ यह बताती है कि पूरा देश उनके के साथ खड़ा है।