News TOP STORIES उत्तराखण्ड राष्ट्रीय

उत्तराखंड की दो विधानसभा सीटों पर मतदान करते हुए फोटो किए गए वायरल, दो पर मुकदमा


देहरादून। मसूरी और डोईवाला विधानसभा क्षेत्र में दो व्यक्तियों ने मतदान करते हुए फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी। मामला चुनाव अधिकारियों के संज्ञान में आया तो उनकी शिकायत पर दोनों व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

थानाध्यक्ष राजपुर मोहन सिंह ने बताया कि दोपहर में मोहित दधवाल नामक व्यक्ति मसूरी विधानसभा क्षेत्र के एक बूथ में मतदान करने के लिए पहुंचा। मतदान केंद्र में मोबाइल प्रतिबंधित होने के बाद भी वह मोबाइल अंदर लेकर चला गया। आरोपित ने मतदान करते हुए फोटो खींच ली और उसे इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। फोटो में आरोपित ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए पार्टी का प्रचार-प्रसार भी किया गया। मतदान केंद्र के रिटर्निंग अधिकारी नरेश चन्द्र दुर्गापाल के संज्ञान में जब यह मामला आया तो उन्होंने तुरंत इसकी सूचना रायपुर थाने में दी। आरोपित के खिलाफ तत्काल कार्रवाई कर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

युक्ता मिश्र के निर्देश पर उक्त बूथ के पीठासीन अधिकारी ने डोईवाला कोतवाली में तहरीर दी, जिसके बाद आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपित की पहचान कांग्रेस प्रदेश सचिव नितिन गोला के रूप में हुई है। वहीं, गोला ने बताया कि उनकी फेसबुक आइडी को हैक करके इस तरह की फोटो अपलोड की गई है। जिसका उन्हें बाद में पता चला, जिससे उनका कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने भी इसकी शिकायत दर्ज कराई है।