Latest News उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में आज शाम से बदल जायेगा मौसम, 8 अप्रैल तक बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट


देहरादून: उत्तराखंड में आज शाम से मौसम बदल जायेगा. पहाड़ों में बारिश और मैदानी इलाकों में ओलावृष्टि की मौसम विभाग ने संभावना जताई है. चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, रूद्रप्रयाग, बागेश्वर और देहरादून में बारिश के साथ गर्जन भी होगी. वहीं अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

आपको बताते चलें की जहां एक ओर 3200 मीटर या इससे अधिक ऊंचाई पर हिमपात होगा वहीं उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर आदि स्थानों पर ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है. ऐसे में लोगों को अलर्ट रहने की सलाह भी मौसम विभाग ने दी है.

इसके साथ ही चमोली, उत्तरकाशी, रूद्रप्रयाग, देहरादून, पिथौरागढ़ जिले में ओलावृष्टि की भी मौसम विभाग ने संभावना जताई है. मौसम वैज्ञानिक रोहित थपलियाल ने बताया कि जहां एक ओर प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि होगी वहीं मैदानी इलाक़ों में 40 से 50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी.

जंगलों की आग के लिए मुफीद होगी बारिश

उत्तराखंड में जंगल इन दिनों धधक रहे हैं. पहाड़ों में आग का तांडव इस कदर है कि कई घर और मवेशी आग की चपेट में आ चुके हैं. ऐसे में मौसम विभाग का पूर्वानुमान सच साबित होता है तो आग पर काफी हद तक बारिश के बाद काबू पाया जा सकेगा. मौसम विभाग के अलर्ट के बाद उत्तराखंड में आग के तांडव से कुछ राहत मिलने की उम्मीद दिखाई दे रही है.