Latest News उत्तराखण्ड

पुष्कर सिंह धामी- PM मोदी ने केदारनाथ में वह काम किया, जो वहां सैकड़ों सालों तक नहीं हुआ


  1. धामी ने कहा कि केदारनाथ में लगभग 400 करोड़ रुपये से भी ज्यादा के काम चल रहे हैं जिसमें से 250 करोड़ रुपये के काम अभी तक पूरे हो चुके हैं.

Dehradun News: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने केदारनाथ (Kedarnath) के लिए वह काम किया है जो वहां सैकड़ों बरस तक नहीं हुआ. चमोली जिला स्थित बदरीनाथ धाम के दर्शन करने के बाद मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखंड के साथ प्रधानमंत्री का लगाव किसी से छिपा हुआ नहीं है. जो भव्य केदारपुरी बन रही है और जो काम सैकड़ों बरस तक केदारपुरी में नहीं हुआ, वह उन्होंने किया है. उन्होंने कहा कि केदारनाथ में लगभग 400 करोड़ रुपये से भी ज्यादा के काम चल रहे हैं जिसमें से 250 करोड़ रुपये के काम अभी तक पूरे हो चुके हैं. धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री पांच नवंबर के अपने आगामी दौरे में इन कार्यों का लोकार्पण करने के अतिरिक्त दूसरे चरण के 150 करोड़ रुपये के कई पुनर्निर्माण कार्यों का शिलान्यास भी करेंगे.

पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उसी दिन आदि गुरु शंकराचार्य की मूर्ति की स्थापना भी होगी और यह मोदी के केदारनाथ दौरे का एक म​हत्वपूर्ण कार्यक्रम होगा. धामी ने कहा, ”इस कार्यक्रम का हम पूरे देश में 12 ज्योर्तिलिंगों, चारों शंकराचार्य मठों, उनके जन्मस्थान और सभी शिवालयों में लाइव प्रसारण करेंगे.” केदारपुरी में किए जा रहे कार्यों को मोदी की ‘दृष्टि’ बताते हुए धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इसी तर्ज पर बदरीनाथ के विकास की भी योजना बनायी है. मुख्यमंत्री ने बताया कि बदरीनाथ धाम के लिए ‘मास्टर प्लान’ के तहत भी जल्द कार्य शुरू हो जाएंगे जिसके लिए 250 करोड़ रुपये प्राप्त हो गए हैं.