Latest News उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में बादल फटा, 3 की मौत


  1. नई दिल्ली: उत्तराखंड राज्य ने एक बार फिर बादल फटने की घटना की सूचना दी है। इस बार बिरनाड, चकराता जो देहरादून जिले के अंतर्गत आता है, वह पर यह घटना हुई। मिली जानकारी के अनुसार, घटना के बाद से चार लोग लापता हो गए थे, लेकिन बाद में उनके शव बरामद कर लिए गए।

चक्रवात तौकते और इसकी दिशा बंगाल की खाड़ी से उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने के मद्देनजर, उत्तर भारत के राज्यों में कल से भारी वर्षा हो रही है। नतीजतन, उत्तराखंड मौसम विभाग ने राज्य में अगले 24 घंटों के लिए भारी बारिश के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है।

राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल ने कहा, “एक व्यक्ति का शव बरामद कर लिया गया है, जबकि इलाके में बादल फटने के बाद बिरनाड में लापता लोगों की तलाश की जा रही है।”

इस बीच भारी भूस्खलन के कारण कोडियाला और ब्यासी के पास NH58 ऋषिकेश-श्रीनगर राजमार्ग को बंद कर दिया गया है। कोडियाला के पास दो मशीनें लगातार काम कर रही हैं और करीब 2 घंटे में रास्ता खुल जाएगा।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुरुवार को उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून, टिहरी, नैनीताल, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिलों के अलग-अलग स्थानों पर “भारी से बहुत भारी” बारिश की संभावना जताई है।