News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में दो आतंकी ढेर सेना और पुलिस ने किया ज्वाइंट ऑपरेशन


श्रीनगर, सुरक्षाबलों ने मंगलवार को उत्तरी कश्मीर में एलओसी (LOC) के साथ सटे मच्छल (कुपवाड़ा) सेक्टर में घुसपैठ के एक प्रयास को नाकाम बनाते हुए दो आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार व अन्य साजो-सामान भी मिला है। सेना को इस बात की आशंका है कि आतंकियों के अन्य साथी भी इस इलाके में मौजूद हो सकते हैं। ऐसे में सर्च ऑपरेशन जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों को अपने तंत्र से पता चला था कि मच्छल सेक्टर में स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों का एक दल घुसपैठ के लिए उचित अवसर की तलाश में है। इसके आधार पर पुलिस ने सेना के साथ मिलकर मच्छल सेक्टर में उन सभी इलाकों में विशेष नाके स्थापित किए जो घुसपैठ की दृष्ठि से संवेदनशील कहे जाते हैं।

सुरक्षाबलों ने घुसपैठियों को ललकारा

मंगलवार सुबह डोबानाड़ इलाके में सुरक्षाबलों ने घुसपैठियों को देखते ही ललकारा। उन्होंने घुसपैठियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। जवानों की ललकार सुनते ही उन्होंने फायरिंग कर दी, ताकि घेराबंदी तोड़ भाग सकें। जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर किया और मुठभेड़ शुरू हो गई। लगभग तीन घंटे बाद आतंकियों की तरफ से गोलियों की बौछार बंद होने पर जवानों ने सावधानीपूर्वक आगे बढ़ते हुए मुठभेड़स्थल की तलाशी ली।

सेना को मिले दो आतंकियो के शव

इस दौरान उन्हें वहां गोलियों से छलनी दो आतंकियों के शव और उनके हथियार व अन्य साजो-सामान मिला। मारे गए दोनों आतंकियों के पाकिस्तानी होने की आशंका है। उनसे मिलने दस्तावेजों की जांच की जा रही है। संबधित अधिकारियों ने बताया कि मारे गए आतंकियों के कुछ और साथियों के वहीं कहीं छिपे होने की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता, इसलिए एहतियात के तौर पर इलाके की घेराबंदी कर तलाशी ली जा रही है।