Latest News करियर राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश सहायक अभियोजन अधिकारी परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, 44 पदों के लिए होना है चयन


नई दिल्ली,  UPPSC APO Exam 2022: यूपी एपीओ एग्जाम 2022 तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) द्वारा सहायक अभियोजन अधिकारी (एपीए) परीक्षा 2022 के लिए विस्तृत अधिसूचना आज, 21 अप्रैल 2022 को जारी की जाएगी। अधिसूचना जारी होने के साथ ही UPPSC APO परीक्षा 2022 के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। ऐसे में आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसइट, uppsc.up.nic.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। यूपीपीएससी द्वारा एपीओ परीक्षा के लिए पंजीकरण और आवेदन शुल्क भुगतान की आखिरी तारीख 17 मई निर्धारित की गई है, जबकि उम्मीदवार इसके बाद अपने आवेदनो को 21 मई 2022 तक सबमिट कर पाएंगे।

UPPSC APO परीक्षा 2022: 44 पदों के लिए होना है चयन

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि इस वर्ष आयोजित होने वाली सहायक अभियोजन अधिकारी भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 44 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। चयन प्रक्रिया के चरणों प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार शामिल है।

UPPSC APO परीक्षा 2022: जानें योग्यता मानदंड

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की सहायक अभियोजन अधिकारी परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से लॉ में डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को आयु 1 जुलाई 2022 को 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष है। वहीं, उत्तर प्रदेश राज्य के विभिन्न आरक्षित वर्गों (एसएससी, एसटी, ओबीसी, आदि) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। योग्यता से सम्बन्धित अधिक विवरणों के लिए परीक्षा अधिसूचना देखें।