पटना

उदाकिशुनगंज: पैक्स अध्यक्ष पद के लिए अंतिम दिन 13 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन


  • छह पंचायत में कुल 19 पैक्स अध्यक्ष के लिए प्रत्याशियों ने भरा पर्चा
  • मंजौरा पंचायत से अध्यक्ष पद के लिए केवल एक उम्मीदवार ने किया नामांकन

उदाकिशुनगंज (मधेपुरा)(संसु) उदाकिशुनगंज प्रखंड क्षेत्र में छह पंचायतों के लिए हो रहे पैक्स चुनाव अंतिम दिन 13 अभ्यर्थियों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। ज्ञात हो कि लक्ष्मीपुर पंचायत से 3 अध्यक्ष भजनानन्द राय,भूपेंद्र यादव एवं निर्भय कुमार खारा पंचायत से 4 कमलेश कुमार झा, मोहम्मद अस्फाक आलम एवं सजन कुमार अग्रवाल मधुबन पंचायत से 3 पुजा कुमारी,पंकज कुमार एवं अरविंद कुमार लश्करी पंचायत से 3 शंकर कुमार ठाकुर, कुंदन राय एवं निशांत कुमार मिश्र गोपालपुर पंचायत से 5 नकुल पटेल,घनश्याम राय, मनीष कुमार,यशवंत कुमार एवं गगन कुमार गौतम जबकि मंजौरा पंचायत से केवल अबदा तब्बसुम सहित कुल 19 पैक्स अध्यक्ष के लिए प्रखंड कार्यालय स्थित नामांकन काउंटर पर प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया।

वही नामांकन के अंतिम दिन नामांकन काउंटर पर सिर्फ अभ्यर्थी और उनके प्रस्तावकों को ही जाने की अनुमति दी गई थी। बताया जाता है कि प्रत्याशियों ने एक-एक सेट में में नामांकन दाखिल किया है। बताया जाता है कि पैक्सों के होने वाले चुनाव के लिए 15 फरवरी को मतदान होंगे। जबकि तीन और चार फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी। वही छह फरवरी को उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र वापस ले पाएंगे और उसी दिन उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित किया जाएगा।

नामांकन को लेकर प्रखंड कार्यालय में चाक-चौबंद प्रशासनिक व्यवस्था मजिस्ट्रेट के देखरेख में की गई है। नामांकन के लिए दो टेबल लगाए गए है। दोनों टेबल पर एक-एक एआरओ नामांकन पर्चा दाखिल करवाने को मौजूद थे। जबकि बीडीओ प्रभात केशरी अपने देखरेख में नामांकन पर्चा दाखिल करवा रहे थे।