Latest News महाराष्ट्र

उद्धव ठाकरे के बयान पर संजय राउत की सफाई,


  • मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को थप्‍पड़ मारने की बात कहने पर केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) पर जिस तरह से पुलिस कार्रवाई की गई थी, उसके बाद से बीजेपी लगातार शिवसेना पर हमलावर है. बीजेपी (BJP) के एक नेता ने पुलिस से महाराष्‍ट्र के सीएम के उस बयान के खिलाफ शिकायत की है, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि योगी को उन्‍हीं की चप्‍पल से मारना चाहिए. बीजेपी के इस हमले पर अब शिवसेना नेता संजय राउत ने सफाई दी है.

संजय राउत ने कहा है कि मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जो भी बयान दिया था वह छत्रपति शिवाजी महाराज के अपमान पर दिया था. महाराष्ट्र में शिवाजी महाराज को कोई चप्पल पहनकर माला नहीं पहनाता. यह हमारी संस्कृति और परंपरा है. यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हमारी संस्‍कृति और परंपरा के साथ खिलवाड़ किया था.

बता दें कि 25 अक्‍टूबर 2020 को दशहरा भाषण के दौरान महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल किया था.भाषण के दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा था कि एक योगी कैसे किसी राज्‍य का मुख्‍यमंत्री बन सकता है. उसे एक गुफा में जाकर बैठना चाहिए. उसे उसकी चप्‍पल से मारना चाहिए. योगी ने शिवाजी महाराज का अपमान किया है. योगी की शिवाजी के पास जाने की हैसियत नहीं थी. योगी जब महाराष्ट्र आएं तो उन्हें उनके चप्पल से पीटना चाहिए.