News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र

उद्धव ठाकरे पर टिप्पणी से नाराज शिवसैनिक, नारायण राणे के घर किया हमला,लाठीचार्ज,


  • महाराष्ट्र: नारायण राणे की टिप्पणी से नाराज शिवसैनिकों ने आज मुंबई में उनके घर पर हमला कर दिया है। पुलिस ने राणे के घर के बाहर जुहू में लाठीचार्ज भी किया है।

दरअसल, मुख्यमंत्री पर विवादित टिप्पणी के बाद केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की मुश्किलें बढ़ गई हैं। नासिक पुलिस ने भी नारायण राणे की गिरफ्तारी के आदेश जारी किए गए हैं। नारायण राणे पर आरोप है कि उन्होंने जनआशीर्वाद यात्रा में उद्धव ठाकरे पर आपत्तिजनक टिप्पणी की।

सत्तारूढ़ शिवसेना और उसके युवा संगठन युवा सेना के कार्यकर्ताओं और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थकों के बीच सोमवार को महाराष्ट्र में कई जगहों पर झड़पें हुईं, क्योंकि पूर्व में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की एक टिप्पणी पर शिवसेना की तरफ से राज्य में विरोध प्रदर्शन शुरू हुए।

स्थिति जल्द ही तनावपूर्ण हो गई, क्योंकि भाजपा कार्यकर्ता भी केंद्रीय मंत्री के समर्थन में एकत्र हुए। बाद में पुलिस को कुछ शिवसेना समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई करनी पड़ी और उन्हें राणे के घर की तरफ जाने से रोका। चिपलून में, शिवसेना कार्यकर्ताओं ने राणे के पोस्टर फाड़ दिए और कहा कि वे उन्हें कोई कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति नहीं देंगे।

शिवसेना के कुछ कार्यकर्ताओं ने नासिक में भारतीय जनता पार्टी के एक पार्टी कार्यालय पर पथराव किया, वहीं कुछ अन्य मुंबई में राणे के जुहू स्थित आवास के बाहर जमा हो गए और उनके खिलाफ नारेबाजी की।

युवा सेना के पदाधिकारी वरुण सरदेसाई ने कहा, ‘हमने किसी को फोन नहीं किया, लेकिन युवा सेना के कार्यकर्ता नारायण सेना द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणी से नाराज हैं और खुद आए हैं। हम उन्हें अपनी ताकत दिखाएंगे।’

नासिक पुलिस आयुक्त दीपक पांडे ने कहा, ”शिवसेना नासिक प्रमुख ने कल रात शिकायत दर्ज की कि केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बयान (महाराष्ट्र के सीएम के खिलाफ) ने उन्हें आहत किया है, इससे कानून-व्यवस्था की स्थिति पैदा हो सकती है। इसी को ध्यान में रखते हुए नासिक साइबर थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी। यह एक गंभीर मामला है। केंद्रीय मंत्री के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई के लिए यहां से एक टीम भेजी गई है। वह जिस भी जगह पर होगा, उसे कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा। हम कोर्ट के फैसले का पालन करेंगे।”