Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

उप्र में रेमडेसिविर व जीवनरक्षक दवाओं की कोई कमी नहीं: योगी आदित्यनाथ


लखनऊ, । उत्तर प्रदेश में रेमडेसिविर सहित किसी भी प्रकार के जीवनरक्षक दवाओं की कोई कमी नहीं है। सभी जिलों में इनकी उपलब्धता सुनिश्चित रखी जा रही है। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को एक बैठक के दौरान यह बात कही।

प्रदेशवासियों को आश्वस्त करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए गठित ‘टीम-11’ के अधिकारियों को जुबिलियंट फार्मा, कैडिला, माइलान और सिप्ला जैसी निर्माता कंपनियों से लगातार संपर्क बनाए रखने के निर्देश दिए।

अधिकारियों ने बताया कि जुबिलियंट फार्मा की ओर से आज रेमडेसिविर की आपूर्ति कर दी जाएगी। जबकि कैडिला से परसों (गुरुवार) तक अहमदाबाद से 20,000 अतिरिक्त वॉयल प्राप्त हो जाएंगे। शेष कम्पनियों से सतत संवाद बनाकर प्रदेश में रेमडेसिविर की आपूर्ति सुनिश्चित की जायेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपदों से सम्पर्क बनाकर ऑक्सीजन, रेमडेसिविर एवं अन्य जीवनरक्षक औषधियों का सुचारु एवं पारदर्शितापूर्ण वितरण कराया जाए। ऑक्सीजन तथा जीवनरक्षक दवाओं की कालाबाजारी में संलिप्त तत्वों के खिलाफ कठोरतम कानूनी कार्रवाई हो।

उन्होंने कहा कि एम्बुलेंस के रिस्पाॅन्स टाइम को कम करने पर विशेष ध्यान दें। स्वच्छता, सैनिटाइजेशन तथा फाॅगिंग अभियान के दौरान जनपदों में की जा रही गतिविधियों की फोटोग्राफ्स सहित रिपोर्ट प्राप्त की जाए।

मुख्यमंत्री ने कोविड में ड्यूटी करते हुए दिवंगत कोरोना वॉरियर्स की बीमा राशि का लंबित भुगतान तत्काल कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि यह संवेदना राशि उनके परिवारों के लिए बड़ा संबल होगी।