Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

ऋषि सुनक ने जेलेंस्की को खिलाई मां के हाथों बनी बर्फी मिठाई वीडियो देख आप भी हो जाएंगे खुश –


लंदन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की को अपनी मां के हाथों की बनी बर्फी खिलाते हुए नजर आ रहे हैं।

सुनक ने यह वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया है। इस वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन दिया है। इस कैप्शन में सुनक ने लिखा है, ‘हर दिन ऐसा नहीं होता जब यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की आपकी मां के द्वारा बनाई गई मिठाई खाएं।’ बता दें, ये वीडियो मई का है, लेकिन इसे सुनक ने शेयर 18 जून को किया है।

एक इंटरव्यू में बताया, कब खिलाई थी बर्फी

ऋषि सुनक एक इंटरव्यू के दौरान जेलेंस्की से हुई चर्चा का जिक्र कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने अपनी मां की बनी बर्फी जेलेंस्की को खिलाने की बात कही। सुनक ने कहा कि मेरी मां ने मेरे लिए भारतीय मिठाई बर्फी बनाई थी। बर्फी बनाए जाने के अगले ही दिन मेरी यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से मुलाकात हुई। बातचीत के दौरान ही उन्होंने कहा कि उन्हें भूख लग रही है, जिसके बाद मैंने उन्हें मां के हाथों की बनी बर्फी खिलाई।

यूजर्स ने दिया रिएक्शन

शेयर किए गए सुनक के वीडियो में सुनक यूक्रेन राष्ट्रपति को अपने हाथ से बर्फी मिठाई देते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को शेयर करने के बाद यूजर्स के रिएक्शन सामने आए। एक यूजर ने वीडियो को पसंद करते हुए लिखा, आप पीएम हों या आम आदमी, आप अपनी मां के हाथों की बनी बर्फी को नजरअंदाज नही कर सकते। वहीं, एक अन्य इंस्टाग्राम यूजर्स ने कहा कि यह मां का प्यार है। तीसरे यूजर ने भारतीय संस्कृति का उल्लेख करते हुए लिखा, ‘भारतीय माता-पिता भगवान से कम नहीं हैं।’

15 मई को सुनक से मिले थे जेलेंस्की

उल्लेखनीय है कि रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण 15 मई को जेलेंस्की सुनक से मिलने ब्रिटेन पहुंचे थे। दोनों ही देश के नेताओं के बीच सैन्य और आर्थिक मदद को लेकर चर्चा हुई। इस चर्चा के दौरान ही सुनक ने जेलेंस्की को मां के हाथ बनी बर्फी खिलाई थी।