News TOP STORIES महाराष्ट्र

एंटीलिया केस: एक और खुलासा, सचिन वाजे ने अपनी ही बिल्डिंग के सीसीटीवी फुटेज किए थे जब्त


उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक सामग्री से भरी एसयूवी के मामले में सचिन वाजे की परेशानियां हर रोज बढ़ती दिखाई दे रही हैं। अब जांच के दौरान एनआईए के हाथ कई और सबूत आए हैं जो काफी हैरान करने वाले हैं।

एनडीटीवी के अनुसार, सीआईयू में रहते हुए सचिन वाजे जब संदिग्ध स्कोर्पियो और बम धमकी की जांच कर रहे थे तब ठाणे की अपनी ही सोसायटी के सीसीटीवी फुटेज डीवीआर को जब्त कर लिया था। सोमवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम जब सचिन वाजे के घर जांच के लिए गई तब ये मामले से पर्दा उठा। हैरान करने वाली बात ये है कि उस डीवीआर से फुटेज मिटा दी गई है।

अब उठता है कि कोई जांच अधिकारी अपनी ही इमारत के सीसीटीवी फुटेज क्यों जब्त करेगा? जांच एजेंसी के अफसरों के जहन में सवाल उठ रहा है कि क्या सचिन वाजे ने विक्रोली से स्कोर्पियो कार लाकर अपने ही कंपाउंड में तो नही रखवाई थी ? शक है कि 25 फरवरी के बाद जब मनसुख से वाजे के सबंध प्रकाश में आए क्या तब सबूत मिटाने के लिए तो ऐसा किया। बहरहाल जांच एजेंसी एनआईए इस संबंध में सीआईयू के एपीआई रियाज़ काज़ी से भी पूछताछ कर रही है।

गौरतलब है कि एनआईए ने 25 फरवरी को दक्षिण मुंबई में अंबानी के घर के निकट विस्फोटकों से भरी एक कार पाए जाने की जांच को लेकर वाजे को शनिवार को गिरफ्तार किया था।