News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

एक भी इंच जमीन’ राहुल के बयान पर भाजपा का पलटवार, कहा- नेहरू ने चीनी सेना को दिए थे चावल


नई दिल्ली, । कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चीन पर दिए बयान को लेकर बीजेपी ने उन पर निशाना साधा है। बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि राहुल गांधी की मोहब्बत की नहीं, बल्कि नफरत की दुकान है। राहुल ने नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोली है।

राहुल ने फिर गलत बयान दिया: बीजेपी

बीजेपी नेता ने अपनी पीसी में आगे कहा कि राहुल ने फिर चीन पर अनर्गल बयान दिया है। राहुल आधारहीन बयान देने में माहिर हैं। वो चीन से इतना प्यार क्यों करते हैं। राहुल का चीन से क्या रिश्ता है। उन्होंने आगे कहा कि नेहरू जी ने चीन की मदद की थी। नेहरू ने चीन की सेना को चावल दिए थे।

 

हम चीन के साथ कांग्रेस सरकार के रिश्ते और हमारी सरकार के रिश्ते को साफ करना चाहते हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार आने के बाद 2020 में बीजिंग के एक थिंक टैंक ने कहा था कि चीन थियानमेन चौक के बाद अपने सबसे खराब कूटनीतिक अलगाव से गुजर रहा हैं। यानी थियानमेन चौक के नरसंहार के दौर के सबसे बुरे कुटनीतिक दौर से गुजरने की स्थिति में चीन है। ये वहां के लोग कह रहे हैं।

बीजेपी नेता ने आगे कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि राहुल गांधी बार-बार चीन पर प्यार क्यों बरसाते हैं। वो यह कहते हैं कि लेह में मुझे लोगों ने बताया। ये कौन लोग हैं, कौन बताता है? चीन के साथ उनका क्या समझौता हुआ वो उन्होंने नहीं बताया था। उसकी तस्वीर आई थी। डोकलाम के दौरान उन्होंने चीनी राजदूत के साथ जो खाना खाया था, उसका नहीं बताया, उसकी तस्वीर आई थी।

राहुल गांधी ने क्या कहा था?

कांगेस नेता ने कारगिल में शुक्रवार को एक रैली करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा था। राहुल ने कहा था कि लद्दाख एक रणनीतिक क्षेत्र है। चीन ने भारत की जमीन छीन ली है। दुख की बात है कि विपक्ष की बैठक में पीएम ने कहा था कि लद्दाख का एक इंच चीन भी चीन ने नहीं लिया है। यह झूठ है।