पटना

एनएमसीएच के दर्जनों डॉक्टर कोरोना पॉजीटिव


एम्स में चार नये कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती

पटना सिटी (आससे)। एनएमसीएच में दर्जन से अधिक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इधर कोरोना संक्रमित एक महिला मरीज को इलाज को भर्ती किया गया है। वहीं पूर्व से भर्ती मरीज के स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। लक्षण के बाद जांच में पुष्टि दरअसल पटना में आईएमए के हुए सम्मेलन में एनएमसीएच के इंटर्न, एमबीबीएस के सभी छात्र भाग लेने गए थे। इसके बाद उनमें से कुछ को कोरोना से संबंधित लक्षण के बाद शनिवार को एनएमसीएच के मेडिसीन इमरजेंसी में जाकर जांच कराया गया। इसमें करीब 12-14 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद कॉलेज व अस्पताल प्रशासन में हडक़ंप मच गया है।

अस्पताल के अधीक्षक डॉ बिनोद कुमार सिंह को अपनी छुट्टी रद्द कर शनिवार को ड्यूटी ज्वाइन करना पड़ा। इधर मीडिया कोषांग के प्रभारी डॉ मुकुल कुमार सिंह ने शनिवार को दी। बताया गया कि नालंदा के वरगांव की रहने वाली 40 साल की महिला जांच में पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे शुक्रवार को इलाज के लिए भर्ती किया गया। वहीं वैशाली जिला के जुड़ावनपुर के युवा अमरजीत को स्वस्थ हो जाने के बाद अस्पताल से घर जाने को छुट्टी दे दी गई। इधर एनएमसीएच के अधीक्षक डॉ बिनोद कुमार सिंह ने कहा कि एक शिशु के डॉक्टर के पॉजिटिव की सूचना है। इधर एनएमसी के गर्ल्स हॉस्टल में रविवार को कोविड जांच को नमूना लिया जाएगा। संक्रमित चिकित्सक होम आइसोलेशन में हैं।

एम्स में चार नये कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती

फुलवारीशरीफ। पटना एम्स में 4 नये मरीज संक्रमित पाये गये जिन्हें एम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। पटना एम्स के नोडल कोरोना  ऑफिसर डॉक्टर संजीव कुमार ने बताया कि एम्स में नववर्ष के पहले दिन चार नए कोरोना मरीजों को भर्ती किया गया है। एम्स में नववर्ष की शाम तक कुल सात कोरोना पीडि़त मरीज भर्ती थे, इनमें पटना के 5 मरीज एवं एक गया और एक भोजपुर का मरीज शामिल है।

एम्स नोडल कोरोना ऑफि़सर डॉक्टर संजीव कुमार ने लोगों से पुरजोर अपील की है कि कोरोना को खतरे को गंभीरता से लें और कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। उन्होंने कहा कि घरों से निकलने पर हर हाल में लोग मास्क लगाकर निकले और भीड़भाड़ से बचें।