Latest News नयी दिल्ली बिजनेस

एफआईआई की बिकवाली के बीच सेंसेक्स, निफ्टी की कमजोर शुरुआत


  • नई दिल्ली। विदेशी कोषों के लगातार बाहर जाने और एशियाई बाजारों में मिलेजुले रुख के बीच शुक्रवार को प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी में सुस्ती देखने को मिली। इस दौरान 30 शेयरों वाला बीएसई सूचकांक मामूली बढ़त के साथ खुला, लेकिन जल्द ही नकारात्मक रुख अपनाते हुए 46.89 अंक या 0.09 प्रतिशत की गिरावट के साथ 52,271.71 पर आ गया। दूसरी ओर, व्यापक एनएसई निफ्टी 9.90 अंक या 0.06 प्रतिशत की गिरावट के साथ 15,670.10 पर आ गया।

सेंसेक्स में सबसे अधिक एक प्रतिशत की गिरावट टीसीएस में हुई। इसके अलावा इंफोसिस, टेक महिंद्रा, एचडीएफसी बैंक, एचसीएल टेक, पावरग्रिड, टाटा स्टील और एचडीएफसी भी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। आईसीआईसीआई बैंक, एमएंडएम, रिलायंस इंडस्ट्रीज और टाइटन हरे निशान में थे।

शेयर बाजार के अस्थाई आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने गुरुवार को सकल आधार पर 1,245.29 करोड़ रुपये के शेयर बेचे। एशियाई बाजारों में शंघाई और हांगकांग लाल निशान में थे, जबकि सियोल और टोक्यो में बढ़त के साथ कारोबार हो रहा था। इस बीच अंतरराष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 75.84 डॉलर प्रति बैरल पर था।