Latest News करियर राष्ट्रीय

एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट एडमिट कार्ड आज होंगे जारी,


नई दिल्ली, । AFCAT Admit Card 2022: एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (Air Force Common Admission Test, AFCAT 2022 ) एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए लेटेस्ट अपडेट हैं। भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) आज यानी कि 28 जनवरी, 2022 को वायु सेना कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT) 2022 के लिए हाॅल टिकट का लिंक आज शाम 5 बजे आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर एक्टिव करेगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स एंटर करने के बाद कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे। इसके अलावा, अभ्यर्थी चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

AFCAT Admit Card 2022: एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in/AFCAT/ पर जाएं। इसके बाद होमपेज के शीर्ष पर दिए गए ‘उम्मीदवार लॉगिन’ टैब पर जाएं। अब, ड्रॉप-डाउन से ‘AFCAT 01/2022- CYCLE’ पर क्लिक करें। इसके बाद एक उम्मीदवार का लॉगिन पेज खोला जाएगा, जहां आपको ई-मेल आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा। इसके बाद अब, ‘लॉगिन टैब’ पर क्लिक करें। इसके बाद अब एएफसीएटी 01/2022 प्रवेश पत्र डाउनलोड करें और उसी के लिए एक प्रिंटआउट लेंकर भविष्य के लिए रख लें।

AFCAT 2022 परीक्षा फरवरी में लगातार तीन दिन यानी 12, 13 और 14 फरवरी 2022 को आयोजित की जाएगी। आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, “एएफसीएटी 01/2022 के लिए प्रवेश पत्र 28 जनवरी 2022 (5:00 बजे) से पोर्टल पर उपलब्ध होंगे। उम्मीदवार लॉगिन के माध्यम से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होंगे। कृपया विवरण विशेष रूप से नाम, जन्मतिथि, लिंग, आधार संख्या, फोटो और हस्ताक्षर सत्यापित करें। इसके बाद में किसी भी असुविधा से बचने के लिए पूर्ण निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। एडमिट कार्ड में दी गई निर्धारित तिथि और समय के अनुसार अनिवार्य दस्तावेजों के साथ एडमिट कार्ड की एक प्रिंटेड कॉपी परीक्षा केंद्र पर ले जाएं।