Latest News करियर राष्ट्रीय

एसएससी सीजीएल परीक्षा के लिए अधिसूचना और आवेदन तिथियां बदलीं, मंत्रालयों में नौकरी


नई दिल्ली, : कर्मचारी चयन आयोग द्वारा कंबाईंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम 2022 के लिए अधिसूचना जारी करने और आवेदन प्रक्रिया शुरू करने की तारीखों में बदलाव किया है। आयोग द्वारा वीरवार, 16 सितंबर को जारी नोटिस के अनुसार, वर्ष 2022 की सीजीएल परीक्षा के लिए अधिसूचना अब शनिवार, 17 सितंबर को जारी की जाएगी और इसी के साथ आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। हालांकि, एसएससी ने आवेदन की आखिरी तारीख में कोई बदलाव होगा या नहीं, इस बारे में अपने नोटिस में जानकारी नहीं दी है। बता दें कि एसएससी ने सीजीएल परीक्षा 2022 नोटिफिकेशन जारी किए जाने और आवेदन शुरू होने की एक ही तारीख 10 सितंबर निर्धारित की थी और आवेदन की अंतिम तिथि 1 अक्टूबर निर्धारित किया है।

SSC CGL 2022 Notification: एसएससी सीजीएल परीक्षा से मंत्रालयों में नौकरी

बता दें कि एसएससी द्वारा हर साल आयोजित की जाने वाली सीजीएल परीक्षा के माध्यम के विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों, उनके विभागों एवं अधीन संगठनों में ग्रुप बी के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाता है। इस परीक्षा के माध्यम से प्रवर्तन निदेशालय (ED), केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI), इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB), नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB), भारत के नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (CAG), निर्वाचन आयोग (ECI), केंद्रीय सतर्कता आयोग (CVC), राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA), मंत्रीमंडल सचिवालय (CS), आदि में सरकारी नौकरी पाने का अवसर मिलता है।

SSC CGL 2022 Notification: कहां और कैसे करें आवेदन?

केंद्रीय मंत्रालयों, विभागों के साथ-साथ उपरोक्त एजेंसियों में सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार एसएससी सीजीएल परीक्षा 2022 के लिए आवेदन एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर 17 सितंबर से आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को होम पेज पर ही दिए गए लॉग-सेक्शन में पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना आवेदन 100 रुपये के शुल्क के भुगतान के साथ सबमिट कर सकेंगे। आवेदन से पहले एसएससी सीजीएल 2022 नोटिफिकेशन अवश्य देखें।