Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

एस. जयशंकर ने किर्गिस्तान के विदेश मंत्री रुस्लान कजाकबायेव से की मुलाकात,


  • भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने किर्गिस्तान (Kyrgyzstan) के लिए 200 मिलियन डॉलर की ‘लाइन ऑफ क्रेडिट’ (LoC) की घोषणा की है. इसके अलावा उन्होंने उच्च प्रभाव वाली सामुदायिक विकास परियोजनाओं के समझौते पर हस्ताक्षर किए है, जो भारत द्वारा पूरे अनुदान के तहत आम लोगों के लाभ के लिए अलग-अलग सेक्टर में सामुदायिक विकास परियोजनाओं के तेजी से कार्यान्वयन को सक्षम बनाने में मदद करेगा.

विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S Jaishankar) ने बिश्केक (Bishkek) में किर्गिस्तान के विदेश मंत्री रुस्लान कजाकबायेव (Ruslan Kazakbaev) के साथ सौहार्दपूर्ण और रचनात्मक वार्ता की. विदेश मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘विकास परियोजनाओं का समर्थन करने के लिए 200 मिलियन अमरीकी डॉलर के एलओसी (Line of Credit) पर सहमति व्यक्त है. साथ ही उच्च प्रभाव वाली सामुदायिक परियोजनाओं को क्रियान्वित करने पर एक समझौता किया है.

चार दिवसीय दौरे पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर

विदेश मंत्री जयशंकर ने अपने किर्गिस्तान समकक्ष से मुलाकात के बाद ट्वीट किया, ‘भारतीय छात्रों की शीघ्र यात्रा और अधिक उदार वीजा व्यवस्था (Liberal Visa Regime) की जरूरत पर चर्चा की. मैंने हमारे रक्षा और सुरक्षा सहयोग की सकारात्मक समीक्षा की. भारत और किर्गिज गणराज्य का अफगानिस्तान के विकास के लिए एक साझा दृष्टिकोण है.’