Latest News उड़ीसा पटना बिहार

ऑक्सीजन आपूर्ति को लेकर नीतीश कुमार ने नवीन पटनायक से की बात, कहा- मदद का भरोसा मिला


  1. पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से ऑक्सीजन आपूर्ति को लेकर उनकी फोन बात हुई है, उन्होंने सहयोग का आश्वासन दिया है. पटना के एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम कोविड-19 से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक के दौरान नीतीश ने कहा कि ओडिशा के मुख्यमंत्री से मेरी ऑक्सीजन आपूर्ति को लेकर कल फोन पर बात हुई है. उन्होंने सहयोग का आश्वासन दिया है. केन्द्र की सहायता मिल रही है लेकिन इसके अलावा हम लोग अपनी तरफ से और क्या कर सकते हैं, उसके लिये हमेशा तत्पर रहें. हर हालत में लोगों का बचाव करना जरूरी है.

बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कोरोना संक्रमितों के इलाज में किसी प्रकार की कोई कोताही न हो, इस पर विशेष ध्यान दें. उन्होंने कहा कि समस्या को कैसे कम किया जा सकता है, इस पर सकारात्मक रवैये के साथ काम करें. उन्होंने कहा कि लोग बचाव के लिये पूरी तरह सचेत रहें. मुख्यमंत्री ने कहा, ”कोरोना वायस के मामले प्रतिदिन बढ़ रहे हैं. आप सभी सक्रिय रहेंगे तो लोग नियंत्रित रहेंगे, आवागमन सीमित होगा और कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार कम से कम होगा. कल हमने पटना शहर में भीड़-भाड़ की स्थिति, कोरोना प्रोटोकाल का पालन, लोगों को मास्क पहनना आदि को लेकर जायजा लिया था.”

टीकाकरण की गति बढ़ायें- नीतीश

नीतीश ने कहा कि कोरोना वायरस जांच की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ टीकाकरण की गति बढ़ायें. उन्होंने कहा कि एक मई से 18 साल से 44 साल तक के लोगों का भी टीकाकरण कराया जायेगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मुफ्त टीकाकरण करायेगी. उन्होंने कहा कि टीकाकरण को लेकर पूरी तैयारी रखें और बचे हुये पुलिसकर्मियों का टीकाकरण अवश्य करायें.