News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

ऑक्सीजन एक्सप्रेस की सुविधा को दिल्ली में भी किया जाए शुरू, PM के बैठक में CM केजरीवाल की अपील


  1. देश में कोरोना के बढ़ते केसों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Modi) आज उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं. जहां संक्रमितों का बोझ सबसे ज्यादा है. पीएम मोदी ने सबसे पहले अधिकारियों के साथ देश की स्थिति पर चर्चा की और ताजा हाल को जाना. अधिकारियों से पीएम मोदी (PM Modi) ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए क्या ताजा कदम उठाए गए हैं, उसपर रिपोर्ट जानी. साथ ही ऑक्सीजन संकट को लेकर भी चर्चा की. अधिकारियों के साथ मीटिंग के बाद दस राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक हुई.

देश के अलग-अलग हिस्सों में ऑक्सीजन की सप्लाई की दिक्कत है. दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान समेत कई राज्य ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं. गुरुवार को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई मंत्रालयों के अधिकारियों के साथ बैठक की थी, जिसमें उन्होंने ऑक्सीजन की सप्लाई तेज़ करने का निर्देश दिया था.

पीएम मोदी के साथ बैठक में इन दस राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल

1) महाराष्ट्र
2) उतर प्रदेश
3) कर्नाटक
4) केरल
5) छत्तीसगढ़
6) राजस्थान
7) दिल्ली
8)मध्य प्रदेश
9) गुजरात
10) तमिलनाडु

सेना अपने हाथ में ले ऑक्सीजन प्लांट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि ऑक्सीजन की कमी काफी ज्यादा है, सरकार को देश के ऑक्सीजन प्लांट को कंट्रोल में लेकर सेना को सौंप देना चाहिए ताकि सभी राज्यों को ऑक्सीजन तुरंत मिल पाए. अरविंद केजरीवाल ने अपील की है कि हवाई मार्ग से भी ऑक्सीजन मिलनी चाहिए, जबकि ऑक्सीजन एक्सप्रेस की सुविधा दिल्ली में भी शुरू होनी चाहिए.अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि देश में वैक्सीन सभी को एक ही दाम पर मिलनी चाहिए, केंद्र-राज्य को अलग-अलग दाम में वैक्सीन नहीं मिलनी चाहिए.

देश में बिगड़ते जा रहे हैं कोरोना के कारण हालात

भारत इस वक्त दुनिया में कोरोना संकट का एपिसेंटर बन चुका है. बीते दो दिनों में भारत में 6 लाख से ज्यादा नए केस दर्ज किए गए हैं. गुरुवार को 3.15 लाख कोरोना केस आए, जबकि शुक्रवार को आंकड़ा 3.30 लाख तक पहुंच गया. लगातार दूसरे दिन 2 हजार से ज्यादा लोगों की जान चली गई है. देश के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन, बेड्स का संकट है, वहीं जीवनरक्षक दवाई रेमडेसेविर भी नहीं मिल रही है.