Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

इस्माइल साबरी को मलेशिया का नया पीएम किया गया नियुक्त


मलेशिया के राजा सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह ने पूर्व उप प्रधानमंत्री इस्माइल साबरी याकूब को देश का नया प्रधानमंत्री नियुक्त किया है।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट, राष्ट्रीय महल ने कहा, साबरी को संसद के निचले सदन में 220 में से 114 सांसदों का समर्थन मिला, सरकार बनाने के लिए एक साधारण बहुमत, इसलिए सुल्तान अब्दुल्ला ने उन्हें प्रधान मंत्री के रूप में नियुक्त करने के लिए सहमति व्यक्त की।

बयान में कहा गया है कि साबरी पीएम के रुप में शनिवार को शपथ लेंगे।

मलेशिया ने लगातार तीसरे दिन दैनिक मामलों का एक नया रिकॉर्ड उच्च देखा, जिसमें शुक्रवार को 23,564 रिपोर्ट किए गए, जिससे राष्ट्रीय कुल 1,513,024 हो गए।

राष्ट्रीय महल ने बयान में कहा, महामहिम ने प्रधान मंत्री की नियुक्ति के साथ अपना विचार व्यक्त किया, सरकार को लोगों के लाभ सुरक्षा देश की भलाई के लिए तुरंत कोविड -19 महामारी का मुकाबला करने के अपने प्रयासों को जारी रखना चाहिए, जो कि बहुत प्रभावित है संकट महामारी के कारण होने वाला खतरा।

यह कहा,महामहिम ने आशा व्यक्त की कि नए प्रधान मंत्री की नियुक्ति के साथ, राजनीतिक संकट तुरंत समाप्त हो सकता है सभी सांसद लोगों देश के हित में महामारी को संबोधित करने के लिए एकजुट सर्वसम्मति से काम करने के लिए अपने राजनीतिक एजेंडे को अलग कर सकते हैं।