Latest News मनोरंजन

ऑस्‍कर अवॉर्ड में ‘थप्‍पड़ कांड’ के बाद विल स्मिथ ने एकेडमी से दिया इस्‍तीफा,


नई दिल्ली, । 94वें ऑस्‍कर अवॉर्ड शो में हॉलीवुड एक्‍टर विल स्मिथ (Will Smith) द्वारा शो के होस्ट क्रिस रॉक (chris rock) को थप्पड़ मारने के बाद उठे विवाद के चलते एक्टर ने एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज की मेंबरशिप से इस्‍तीफा दे दिया है। हालांकि, विल स्मिथ इससे पहले भी एक बार माफी मांग चुके हैं। लेकिन थप्पड़ कांड के तूल पकड़ने के बाद उन्हें ये कदम उठाना पड़ा।

विल स्मिथ का माफीनामा सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। जिसमें उन्होंने कहा, “मैंने अकादमी के अनुशासनात्मक सुनवाई नोटिस का सीधे जवाब दिया है, और मैं अपने आचरण के लिए किसी भी और सभी परिणामों को पूरी तरह से स्वीकार करूंगा। 94वें एकेडमी अवॉर्ड प्रेजेंटेशन के दौरान मैंने जो कुछ किया वह चौंकाने वाला, तकलीफदेह और माफ न करने के काबिल है। जिन लोगों को मैंने तकलीफ पहुंचाई है उनकी सूची लंबी है और इसमें क्रिस, उनका परिवार, मेरे कई प्यारे दोस्त और प्रियजन, वे सभी उपस्थित हैं। इसके अलावा दुनिया भर के वे दर्शक भी शामिल हैं जो घरों पर बैठकर यह कार्यक्रम देख रहे थे।”

स्मिथ ने आगे कहा, “मैंने एकेडमी के विश्वास को धोखा दिया है। मैंने अन्य नामांकित व्यक्तियों और विजेताओं को उनके असाधारण काम के लिए खुश होने और जश्न मनाने के अवसर से वंचित कर दिया। मेरा दिल टूट गया है। मैं उन लोगों पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं जिन्हें अपनी एचीवमेंट के लिए अटेंशन मिलना चाहिए और चाहता हूं कि एकेडमी फिल्म में रचनात्मकता और कलात्मकता का समर्थन करने के लिए अपने अविश्वसनीय काम पर वापस जाए। इसलिए, मैं एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज की सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं और बोर्ड द्वारा उपयुक्त समझे जाने वाले किसी भी परिणाम को स्वीकार करूंगा।”