Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में गोलीबारी, 2 पुलिस अधिकारी समेत 6 की मौत


सिडनी, : ऑस्ट्रेलिया के ग्रामीण इलाके में दो पुलिस अधिकारी समेत 6 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि पुलिस अधिकारी एक व्यक्ति के लापता होने की शिकायत की जांच के लिए मौके पर पहुंचे थे। तभी ये हमला हुआ।

पुलिस के मुताबिक, 12 दिसंबर की शाम को 4.45 के करीब ये घटना हुई है। चार पुलिस अधिकारी क्वींसलैंड राज्य में एक दूरस्थ संपत्ति पर पहुंचे थे और तभी दो हमलावरों ने वाईंबिला में ग्रामीण इलाके में अधिकारियों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाना शुरू कर दी।

घटनास्थल की घेराबंदी की गई

पुलिस के मुताबिक, अधिकारियों के जवाबी कार्रवाई के दौरान दो अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए और मौके पर ही उमकी मौत हो गई। मौके पर मौजूद एक अन्य व्यक्ति को भी गोली लगने से मौत हो गई। क्वींसलैंड की पुलिस आयुक्त कैटरीना कैरोल ने मीडिया को बताया कि इस गोलीबारी में एक अधिकारी ने अपनी जान बचाई और वहां से निकलने में कामयाब रहा। विशेष पुलिस अधिकारियों और हवाई बल की सहायता से घटनास्थल की घेराबंदी कर दी गई है।

पुलिस के साथ एक अन्य मुठभेड़ में 3 लोगों की मौत

पुलिस के साथ हुई इस मुठभेड़ में 2 पुरुषों सहित 1 महिला की मौत हो गई। पुलिस आयुक्त के मुताबिक, हाल में किसी एक घटना में हताहत हुए यह सबसे अधिक लोग हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीस ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, ‘वाईंबिला में भयानक दृश्य। क्वींसलैंड के उन पुलिस अधिकारियों के परिवारों तथा दोस्तों के लिए एक दिल दहला देने वाला दिन, जिन्होंने ड्यूटी के दौरान अपनी जान गंवा दी। अल्बानीस ने ट्वीट किया, ‘शोक संतप्त सभी लोगों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं, ऑस्ट्रेलिया इस दुख में आपके साथ है।’