Latest News उड़ीसा राष्ट्रीय

ओडिशा: कोविड-19 से कांग्रेस नेता अजीत मंगराज के निधन के बाद पिपिली उपचुनाव कैंसिल


ओडिशा की पिपिली विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ रहे कांग्रेस नेता अजीत मंगराज का कोरोना संक्रमण से बुधवार को निधन हो गया. उनकी आकस्मिक मृत्यु पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी शोक व्यक्त किया है. वहीं कांग्रेस नेता के निधन के बाद 17 अप्रैल को निर्धारित किए गए उपचुनाव को फिलहाल रद्द कर दिया गया है.

ओडिशा की पिपिली विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ रहे कांग्रेस नेता अजीत मंगराज का बुधवार को कोविड -19 से निधन हो गया. गौरतलब है कि उप-चुनाव 17 अप्रैल को निर्धारित किया गया था लेकिन कांग्रेस नेता की मृत्यु के बाद अब इसे रद्द कर दिया गया है.

अजीत मंगराज का भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था. उन्हें 10 अप्रैल को कोविड -19 पॉजिटिव पाया गया था. जिसके बाद उन्हें भुवनेश्वर के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गई. उन्होंने 10 अप्रैल को एक फेसबुक पोस्ट में कहा था, ” कोविद-19 पॉजिटिव पाए जाने कके बाद मेरा इलाज चल रहा है.

कांग्रेस नेता मंगराज पिपिली निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव लड़ रहे थे

वहीं अस्पताल के सूत्रों के अनुसार, मंगराज की सीटी स्कैन रिपोर्ट में निमोनिया का प्रतिशत अधिक आया था. गौरतलब है कि मंगराज को कांग्रेस पार्टी ने बीजू जनता दल (BJD) के रुद्र महारथी और भाजपा के आश्रय पट्टनायक के खिलाफ पिपिली निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव लड़ने के लिए नामांकित किया था.