Latest News पटना बिहार

तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को बताया ‘निकम्मा’, कहा- कोरोना के नाम पर हजारों करोड़ की लूट हुई


पटना: बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर जोरदार निशाना साधा है. तेजस्वी ने नीतीश सरकार को ‘निकम्मा’ बताते हुए कहा कि पहले ही हमने कहा था कि यह लड़ाई मैराथन है, पुख्ता तैयारी करनी होगी. तेजस्वी ने कोरोना के नाम पर लूट का भी आरोप लगाया.

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि, “बिहार ऐसी निकम्मी, नाकारा सरकार से अभिशप्त है जिसे अपनी जिम्मेदारियों का बोध ही नहीं है.” उन्होंने कहा, “कोरोना काल के शुरूआती दौर से ही मैंने अस्पतालों की क्षमता बढ़ाने, सुविधाओं को सुदृढ़ करने व नए अस्पताल बनाने का सुझाव दिया. कोरोना की लड़ाई मैराथन है, पुख्ता तैयारी करनी होगी. लेकिन, चोर दरवाजे से मनोनित होने वाली सरकार कहां जनहित में सकारात्मक सुझाव मानेगी?” तेजस्वी ने एक प्रेस बयान जारी कर कहा कि जनता भगवान भरोसे जीवन-मरण से संघर्षरत है और मुख्यमंत्री की नाक के नीचे कोरोना के नाम पर बिहार में हजारों करोड़ की लूट हुई है.

भाजपाई स्वास्थ्य मंत्री पॉलिटिकल टूरिज्म में व्यस्त- नीतीश

तेजस्वी ने कहा कि बिहार में एक साल पहले भी मरीज अस्पताल में दवा, बेड, ऑक्सीजन, टेस्ट और इलाज के लिए दर-बदर धक्के खा रहे थे और आज भी स्थिति यथावत है. पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि लोक स्वास्थ्य, जन कल्याण नीतीश सरकार की प्राथमिकताओं में आज तक नहीं रहा वरना स्वास्थ्य क्षेत्र में नीति आयोग के सूचकांकों में बिहार सबसे नीचे नहीं रहता. उन्होंने कहा कि सरकार के पास इन प्रश्नों का कोई जवाब भी नहीं है.

तेजस्वी ने कहा, “नीतीश येन केन प्रकारेण सत्ता में काबिज हो कुंभकर्णी नींद सो जाते हैं. भाजपाई स्वास्थ्य मंत्री पॉलिटिकल टूरिज्म में व्यस्त है जो कभी-कभार आराम फरमाने बिहार आते हैं.”