Latest News उड़ीसा नयी दिल्ली

ओडिशा पंचायत चुनाव से पहले कांग्रेस के झटका, प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप मांझी ने दिया इस्तीफा


  • ओडिशा कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार मांझी.

भुवनेश्वर : ओडिशा में पंचायत चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को करारा झटका लगा है. यहां के प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप कुमार मांझी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. मीडिया की खबरों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि इसके बाद वे बीजू जनता दल (बीजद) में शामिल हो सकते हैं. प्रदेश अध्यक्ष मांझी ने कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है.

सोनिया गांधी को भेजे अपने इस्तीफे में प्रदेश अध्यक्ष मांझाी ने लिखा है कि अत्यंत आदर, अत्यंत दुख और पीड़ा के साथ मैं यह कहना चाहता हूं कि मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला किया है.’ प्रमुख आदिवासी नेता और नबरंगपुर लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद मांझी ने कहा कि वह कांग्रेस में रहते हुए लोगों की सेवा करना चाहते थे, लेकिन पार्टी में अब उत्साह की कमी है.

सोनिया गांधी को लिखी गई चिट्ठी में उन्होंने आगे कहा कि पार्टी का संगठन आपके गतिशील नेतृत्व में बहुत अच्छा काम कर रहा था, जो धीरे-धीरे विभिन्न स्तरों पर महत्वपूर्ण पदों पर बैठे अड़ियल लोगों के कारण प्रभावित हुआ और अब पार्टी ने अपनी विश्वसनीयता लगभग खो दी है, जिसे बहाल होने में लंबा समय लग सकता है