Latest News उड़ीसा नयी दिल्ली

ओडिशा से हरियाणा के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस रवाना, रेल मंत्री ने ट्वीट कर कही ये बात


  • सांसों की जद्दोजहद के बीच पूरा देश एकजुट होकर मदद की कोशिशों में लगा है. कोरोना संक्रमण के उछाल के बाद देश के कई राज्यों के अस्पताल ऑक्सीजन की कमी झेल रहे हैं. ऐसे में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी लगातार मदद की जा रही है. वहीं देश के अलग-अलग हिस्सों में ऑक्सीजन के रूप में सांसें पहुंचाने का काम भारतीय रेलवे कर रहा है. रेलवे ने इसके लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाई है, जो अब तक कई राज्यों में ऑक्सीजन पहुंचा चुकी है.

केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि ओडिशा के अंगुल से ऑक्सीजन एक्सप्रेस हरियाणा के फरीदाबाद के लिए भेजी गई है. ये लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन कोरोना के मरीजों के लिए भेजी गई है. पीयूष गोयल ने ट्वीट कर ये भी लिखा है कि पीएम मोदी की लीडरशिप में रेलवे देशभर में तेजी से ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए प्रतिबद्ध है. जिन राज्यों ने रेलवे से ऑक्सीजन की मांग की थी उन्हें रेलवे ऑक्सीजन सप्लाई पहुंचाने का काम कर रहा है.

राज्यों की मांग के मुताबिक डिलीवरी

राज्यों की मांग के मुताबिक उन्हें ऑक्सीजन की डिलीवरी की जा रही है. महाराष्ट्र, दिल्ली, यूपी और एमपी को रेलवे ने उनकी मांगों के मुताबिक ऑक्सीजन भेजी है. अब हरियाणा और तेलंगाना के लिए आक्सीजन एक्सप्रेस चलाई जा रही हैं. एक दिन पहले ही रेलवे ने कहा था कि वो 24 घंटों के भीतर 640 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की ढुलाई कर रहा है.