Latest News खेल

ओमिक्रोन के चलते भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका बाक्सिंग डे टेस्ट मैच को लेकर आई बड़ी खबर


जोहानिसबर्ग, । भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से खेला जाएगा, जो कि बाक्सिंग डे टेस्ट मैच होगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में शुरू होने वाला पहला टेस्ट दर्शकों के बिना खेला जाएगा, क्योंकि मेजबान देश का क्रिकेट बोर्ड नए COVID-19 वैरिएंट ओमिक्रोन को देखते हुए टिकट नहीं बेच रहा है।

अफ्रीकी भाषा के साप्ताहिक समाचार पत्र ‘रैपोर्ट’ के अनुसार, केवल कुछ ही लोग मैच को लाइव देख पाएंगे। हालांकि, सरकार द्वारा लागू वर्तमान कोरोना प्रोटोकाल के तहत दो हजार प्रशंसकों के लिए अनुमति है, लेकिन क्रिकेट साउथ अफ्रीका यानी सीएसए इस समय किसी भी प्रकार का खतरा मोल लेने की स्थिति में नहीं है। यही कारण है कि कम से कम फिलहाल के लिए पहला टेस्ट बंद दरवाजों के पीछे आयोजित होगा।

हालांकि, आयोजक इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि क्या अगले सप्ताह COVID-19 के संबंध में सरकारी नियमों में कोई बदलाव होता है या नहीं। वांडरर्स में तीन जनवरी से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के लिए फिलहाल कोई टिकट नहीं बिक रहा है। स्टेडियम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा गया है, “कृपया ध्यान दें, दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच वांडरर्स स्टेडियम में आगामी टेस्ट मैच के लिए टिकट बिक्री के संबंध में कोई घोषणा नहीं की गई है।”