News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

‘ओ उग्रवादी…’, BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली को कहा आतंकवादी; ओम बिरला ने चेताया


नई दिल्ली, । संसद के विशेष सत्र में विभिन्न चर्चाओं के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्षी सांसदों के बीच जमकर बहस हुई। इस बीच बीते दिन लोकसभा में चंद्रयान-3 की सफलता पर जब चर्चा हो रही थी तो भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद दानिश अली पर आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिस पर हंगामा मच गया। 

स्पीकर ओम बिरला ने भी बिधूड़ी के बयान के बाद चेतावनी दी है।

सांसद दानिश को बोला उग्रवादी

चंद्रयान 3 की सफलता पर चर्चा करते हुए रमेश बिधूड़ी ने कई आपत्तिजनक बाते कहीं। उन्होंने अपना भाषण देते हुए कहा कि पीएम को क्रेडिट देना ही होगा, क्योंकि उन्होंने काम किया है। इस बीच सांसद दानिश की आवाज सुनते ही बिधूड़ी भड़क गए और उन्हें उग्रवादी के साथ कई आपत्तिजनक बातें बोली।

ओम बिरला ने चेताया, राजनाथ ने खेद जताया

सदन में भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी की आपत्तिजनक टिप्पणियों पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नाराजगी जताई है और भविष्य में ऐसा व्यवहार दोहराए जाने पर उन्हें कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी। बिधूड़ी द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के तुरंत बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में खेद जताया था।

विपक्ष ने सख्त कार्रवाई की मांग की

बसपा सांसद कुंवर दानिश अली पर बिधूड़ी की टिप्पणी के बाद संसद में हंगामा मच गया और विपक्षी नेताओं ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। वहीं, कांग्रेस ने भी बिधूड़ी की टिप्पणी पर पीएम मोदी पर निशाना साधा और पूछा कि क्या पीएम मोदी अब इस बारे में कुछ कहेंगे।

उमर अब्दुल्ला बोले- भाजपा की सच्चाई सामने आई

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने भी रमेश बिधूड़ी के आतंकवादी वाले बयान पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा,

इन शब्दों का इस्तेमाल पूरे मुस्लिम समुदाय के खिलाफ किया गया था, मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि भाजपा से जुड़े मुस्लिम इसे कैसे बर्दाश्त कर सकते हैं? इससे पता चलता है कि वे मुसलमानों के बारे में क्या सोचते हैं।