पटना

औरंगाबाद: उत्पाद विभाग एवं पुलिस की सक्रियता से जिले में पकड़ी गयी भारी मात्रा में शराब


औरंगाबाद (आससे)। जिला उत्पाद विभाग एवं पुलिस की सक्रियता से जिले में भारी मात्रा में शराब पकड़ी गयी है। आज उत्पाद विभाग की टीम ने ऐरका चेकपोस्ट अम्बा में एक ट्रक पकड़ी है। बताया गया है कि पकड़े गये ट्रक एचआर ६२ ए ५२१७ की तलाशी लेने पर १००० कार्टून अंग्रेजी शराब बरामद की गयी है। ट्रक चालक गुरूशरण सिंह को गिरफ्तार कर पूछ-ताछ की जा रही है।

वहीं दाउदनगर थानाक्षेत्र में पटना से आयी उत्पाद विभाग की टीम व स्थानीय पुलिस ने एक ट्रक पकड़ा है जिस पर ७८३ कार्टून शराब बरामद की गयी है। ट्रक चालक सुदर्शन सिंह को गिरफ्तार कर पूछ-ताछ की जा रही है। वहीं मुफसिल थाना पुलिस ने डोमन बिगहा गांव में पुआल की गांज में छिपाकर रखे गये टनाका ब्रांड का ३७.५ लीटर बरामद कर अवैध शराब कारोबारी विशाल कुमार यादव को गिरफ्तार किया है।

फेसर थाना पुलिस ने चतरा गांव से पुआल की गांज में रखे ९२५.५ लीटर देशी शराब बरामद की है। पुलिस ने बताया कि हमारे आने की भनक लगते शराब कारोबारी फरार हो गये। हलांकि उनकी पहचान चतरा गांव के भोला यादव, मुन्ना यादव एवं कमलेश यादव के रूप में की गयी है। उन पर बिहार उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी हेतु प्रयास की जा रही है।

कुछ दिन पूर्व भी जिला उत्पाद विभाग की छापामारी दल ने गुप्त सूचना पर मुफसिल थाना के बिजौली मोड़ के पास एक ट्रक जब्त कर ४४५२.३६० लीटर शराब बरामद करने में सफल हुयी थी। पुलिस एवं उत्पाद विभाग द्वारा लगातार शराब की बरामदगी की जा रही है फिर भी इतने बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी की शराब तस्करों की जूर्रत उनके दुस्साहत का परिचायक है।

शराब तस्कर रंगों हार होली में शौकिनों ब परोश और रंगीन बना अपनी जेबे गर्म करने के फिराक में लगे है पर जिले में उत्पाद विभाग एवं जिला पुलिस की सक्रियता की वजह से उनकी मंशा लगातार नाकाम होती दिख रही है।