News TOP STORIES उत्तर प्रदेश भदोही, ज्ञानपुर राष्ट्रीय लखनऊ

औरैया में सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- राष्ट्र-तोड़क जिन्ना को सरदार पटेल के समकक्ष रखने वालों से बचें


औरैया ककोर मुख्यालय में तिरंगा मैदान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर भाजपा नेताओं और नेताओं में खासा उत्साह है । पंडाल से सीएम विकास योजनाओं का लोकार्पण करेंगे जिसकी तैयारियां प्रशासन ने पूरी कीं हैं।

कानपुर,। उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश के हर जिले तक पहुंचने के क्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को समाजवादी पार्टी के गढ़ औरैया तथा इटावा के दौरे पर हैं। औरैया में उन्होंने राजकीय मेडिकल कॉलेज तथा विकास की अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास तथा लोकापर्ण किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके बाद जनसभा को संबोधित किया और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के सरदार पटेल तथा जिन्ना की तुलना करने पर उनके ऊपर जोरदार तंज कसा। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल देश को जोड़ने वाले हैं। जिन्ना देश को तोड़ने वाले हैं, दोनों समकक्ष नहीं हो सकते। सरदार पटेल राष्ट्र के नायक हैं, लेकिन जिन्ना भारत की एकता को खंडित करने वाले हैं, जो लोग यह तुलना करने वाले हैं हम सभी को उनके प्रति सतर्क रहना होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन्ना ने राष्ट्र-तोड़क के रूप में निंदित काम किया लेकिन आज जिन्ना और सरदार पटेल की तुलना करने का जो प्रयास हो रहा है, हमें ऐसे तत्वों के मंसूबों को समझना होगा। एक सरदार पटेल जो भारत की अखंडता और संप्रभुता को बढ़ाने वाले थे और भारत को तोड़ने वाले जिन्ना को कुछ लोग अपना मानते हैं। ऐसे लोग सरदार पटेल और जिन्ना में तुलना करने का प्रयास कर रहे हैं। भारत को तोड़कर जिन्ना को आदर्श मानने वाले लोग आज भी जिन्नावाद का समर्थन करते हुए, जिन्ना के डायरेक्ट एक्शन को इस देश को नहीं भूलना चाहिए।

ख्यमंत्री ने कहा कि बढ़ती महंगाई को नियंत्रण में लाने के लिए पीएम मोदी की पहल पर हमने डीजल-पेट्रोल के कर में कटौती करते हुए 12 रुपये कम किये। इससे पहले इतनी बड़ी कटौती कभी नहीं हुई। डीजल और पेट्रोल में 12 रुपए प्रति लीटर की कटौती की गई है ताकि आम लोगों को महंगाई से राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अंत्योदय में 35 किलो खाद्यान और पात्र परिवारों को भी पात्र किलो प्रति व्यक्ति खाद्यान्न दिया जायेगा जो अब अगले वर्ष मार्च तक मिलेगा।