Latest News अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

कंगाल श्रीलंका को छोड़ कर भाग रहे श्रीलंकाई, अबतक 1.5 लाख से ज्यादा लोग नौकरी के लिए गए विदेश


कोलंबो, । श्रीलंका इन दिनों बुरे दौर से गुजर रहा है। देश आर्थिक और राजनीतिक संकट का सामना कर रहा है। अब श्रीलंका नए राष्ट्रपति के चुनाव के बाद पटरी पर लौटने के लिए संघर्ष करता कर रहा है। वहीं देश में आम लोग गंभीर आर्थिक कठिनाई का सामना कर रहे हैं और अभी भी भविष्य के बारे में अनिश्चित हैं। इस अनिश्चितता के बीच, देश भर के श्रीलंकाई कोलंबो में पासपोर्ट कार्यालय में एक नया पासपोर्ट प्राप्त करने या अपने पुराने को नवीनीकृत करने के लिए, संकटग्रस्त देश से बाहर निकलने के लिए बेताब हैं।

पासपोर्ट कार्यालय के बाहर कतार में खड़े व्यक्ति ने एएनआई को बताया ‘देश में न खाना है, न ईंधन है और न पैसा है। हम क्या करेंगे और हम कैसे जीवित रहेंगे? मैं यहां अपना पासपोर्ट लेने और नौकरी के लिए कतर जाने के लिए हूं। लोग यहां केवल इसके लिए हैं।

एक अन्य व्यक्ति जो अपना पासपोर्ट नवीनीकृत करने के लिए वहां गया था, ने कहा- ‘मैं यहां अपने पासपोर्ट नवीनीकरण के लिए आया था ताकि मैं विदेश में नौकरी की तलाश कर सकूं। मेरा परिवार है और मेरे पास यहां मेरे देश में कमाई का कोई स्रोत नहीं है।’

श्रीलंका ब्यूरो ऑफ फॉरेन एम्प्लॉयमेंट प्रमोशन (एसएलबीएफईपी) ने कहा, ‘इस साल जून में अकेले 27,937 लोग नौकरी के लिए विदेश गए हैं।