Latest News खेल

पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह कोविड-19 पाजिटिव पाए गए,


नई दिल्ली, । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह कोविड-19 पाजिटिव पाए गए। इस बात की जानकारी हरभजन सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए दी। हरभजन सिंह ने कुछ दिन पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा की थी। हरभजन सिंह ने अपने पाजिटिव होने की खबर देने के साथ-साथ ये भी कहा कि जो लोग उनके संपर्क में आए हैं वो भी जल्दी से जल्दी अपना कोविड टेस्ट करा लें।

हरभजन सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हल्के लक्षणों के साथ मेरा कोविड टेस्ट पाजिटिव आया है। मैंने घर में खुद को आइसोलेट कर लिया है और सभी आवश्यक सावधानियां बरत रहा हूं। मैं उन लोगों से अनुरोध करूंगा जो मेरे संपर्क में आए थे, वे जल्द से जल्द अपना परीक्षण करवाएं। कृपया सुरक्षित रहें और अपना ध्यान रखें।

भारत के बेहतरीन आफ स्पिनर में से एक हरभजन सिंह ने पिछले महीने ही इंटरनेशनल क्रिकेट के अपने रिटायरमेंट की घोषणा की थी। भज्जी लंबे अरसे तक भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे और टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने भारत के लिए 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट हासिल किए और एक मैच में उनका बेस्ट प्रदर्शन 217 रन देकर 15 विकेट रहा था। वहीं उन्होंने 236 वनडे मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया और इस दौरान कुल 269 विकेट चटकाए। वनडे में उनका बेस्ट प्रदर्शन 31 रन देकर 5 विकेट रहा था। वहीं भारत के लिए खेले 28 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने 25 विकेट लिए थे। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका बेस्ट प्रदर्शन 12 रन देकर 4 विकेट रहा था।