News TOP STORIES नयी दिल्ली मध्य प्रदेश राष्ट्रीय

कंपनी बन गई है कांग्रेस, अर्बन नक्सलियों के पास है ठेका भोपाल में पीएम मोदी ने लोगों को चेताया


भोपाल। : मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) ने कमर कस ली है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) आज भोपाल में कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए जंबूरी मैदान पहुंचे।

‘कार्यक्रम में उमड़ी लोगों की भीड़ बहुत कुछ कहती है’

पीएम मोदी ने भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित करते हुए कहा कि इस महाकुंभ में उमड़ी लोगों की भीड़ बहुत कुछ कहता है। उन्होंने कहा कि भाजपा को मध्य प्रदेश के लोगों ने हमेशा भरपूर आशीर्वाद दिया। ऐसा जनसंघ के जमाने से होता आया है।

‘सत्ता में आने पर मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बना देगी कांग्रेस’

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने समर्थ युवाओं वाले मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बना दिया था। यहां के युवाओं ने कांग्रेस के जमाने की खराब कानून व्यवस्था को नहीं देखा, सड़कें नहीं देखी, अंधेरे में रहने वाले गांव-शहरों को नहीं देखा। हमारी भाजपा सरकार ने मध्य प्रदेश को नई ऊंचाई पर ले जाने का प्रयास किया है। इसलिए यहां के युवाओं ने मध्य प्रदेश का विकास ही देखा है। उन्होंने मध्य प्रदेश को अग्रणी गेहूं उत्पादक राज्य के रूप में देखा है। उन्होंने मध्य प्रदेश को उभरते शिक्षा के हब के रूप में देखा।

 

‘कांग्रेस को जहां मौका मिला, सिर्फ बर्बाद लाई’

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें ध्यान रखना है कि विकास का जो रास्ता एमपी के जो लोगों ने बनाया है, उस विकास की गाड़ी सड़क से उतरे नहीं, भटके नहीं और अटके भी नहीं। हम अपने आसपास देख रहे हैं कि जब इन्हें राजस्थान में मौका मिला तो कैसे कांग्रेस वहां सिर्फ बर्बाद लाई। हमने महाराष्ट्र को भी देखा, जहां उन्होंने लूट को ही अपना नंबर वन काम बना दिया।

‘विकसित भारत से जुड़े हर प्रोजेक्ट की आलोचना करती है कांग्रेस’

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस विकसित भारत से जुड़े हर प्रोजेक्ट की आलोचना करती है। आपको ध्यान होगा कि कांग्रेस ने डिजिटल इंडिया का भी विरोध किया था। आज भारत में रिकार्ड डिजिटल लेनदेन हो रहे हैं, लेकिन कांग्रेस को यह भी पसंद नहीं है।

 

‘जंग लगे लोहे की तरह है कांग्रेस’

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को विकास पसंद नहीं है। वह जंग लगे लोहे की तरह है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 50 साल पहले गरीबी हटाओ का नारा दिया था, लेकिन इस वादे को वह पूरा नहीं सकी।

‘कांग्रेस ने खट्टे मन से किया नारी शक्ति वंदन विधेयक का समर्थन’

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने मजूबरी में खट्टे मन से नारी शक्ति वंदन अधिनियम का समर्थन किया। इसकी वजह यह है कि महिलाएं-बहनें जग गई हैं। इनकी नीयत में खोट है। उन्होंने कहा कि घमंडिया गठबंधन महिलाओं को धोखा देने के लिए तैयार बैठे हैं। इसीलिए इन लोगों ने 60 साल तक विधेयक को पारित नहीं होने दिया।

‘गरीबों का जीवन कांग्रेस के लिए एडवेंचर टूरिज्म है’

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेताओं के लिए गरीबों का जीवन एक एडवेंचर टूरिज्म है, गरीबों की बस्ती पिकनिक मनाने और वीडियो शूट करने का लोकेशन बन गई है। इन्होंने अतीत में भी यही काम किया। देश-विदेश के अपने दोस्तों में यहां की गरीबी का माखौल उड़ाया और आज भी यही कर रहे हैं, जबकि भाजपा की सरकार भारत को भव्य बना रही है और यह तस्वीर दुनिया को दिखा भी रहे हैं।

‘कांग्रेस ने विश्वकर्माओं को अपने हाल में छोड़ दिया था’

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ दिन पहले हमने पीएम विश्वकर्मा योजना शुरू की। कोई गांव ऐसा नहीं है, जहां कोई विश्वकर्मा परिवार न रहता हो। अपनी परंपरा, अपनी कला के लिए जाने जाने वाले ये साथी हर समाज में हैं, लेकिन कांग्रेस ने उन्हें क्या दिया। कांग्रेस ने उन्हें अपने हाल में छोड़ दिया। इनकी ट्रेनिंग का इंतजाम हुआ है। लाखों रुपये के लोन की व्यवस्था हुई है। वो भी कम ब्याज पर। इसकी गारंटी मोदी ने ली है, सरकार ने ली है।

‘सनातन धर्म को खत्म करना चाहता है घमंडिया गठबंधन’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि घमंडिया गठबंधन सनातन धर्म को खत्म करना चाहता है। इसलिए ऐसे लोगों से बचकर रहना चाहिए।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपनी सारी इच्छा शक्ति खो दी है। कुछ समय से कांग्रेस के जमीन से जुड़े नेता मुंह पर ताला लगाकर चुपचाप बैठ गए हैं। कांग्रेस पहले बर्बाद हुई फिर बैंक करप्ट हुई और अब उसने अपना ठेका किसी और को दे दिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को अब उनके नेता नहीं चला रहे हैं। अब कांग्रेस नारों से लेकर नीतियों तक आउट सोर्स कर रही है और ये ठेका कुछ अर्बन नक्सलियों के पास है। इसलिए कांग्रेस जमीन पर भी लगातार खोखली हो रही है।

‘मोदी के लिए देश से ऊपर कुछ भी नहीं’

प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी का मिजाज भी अलग है, मेहनत भी अलग है और मिशन भी अलग। मेरे लिए देश और देश के लोगों से ऊपर कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा- मैं अभावों में रहा हूं पर देश को नहीं रहने दूंगा।

‘मोदी… यानी हर गारंटी पूरी होने की गारंटी’

पीएम ने कहा कि जब मोदी गारंटी देता है, जब भाजपा गारंटी देती है, तो वो जमीन पर उतरती है। हर लाभार्थी तक पहुंचती है। मोदी, यानी हर गारंटी पूरी होने की गारंटी।

पीएम मोदी को महिलाओं ने किया सम्मानित

प्रधानमंत्री मोदी को जंबूरी मैदान में महिलाओं ने सम्मानित भी किया। महिलाओं ने संसद में नारी शक्ति वंदन विधेयक 2023 के पास होने के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया।

 

भोपाल में पीएम मोदी ने किया रोड शो

पीएम मोदी जूंबरी मैदान में आयोजित भाजपा कार्यकर्ता महाकुभ में शामिल होने के लिए सुबह 10 बजकर 55 मिनट पर वायुसेना के विशेष विमान से भोपाल पहुंचे। इसके बाद उन्होंने खुली जीप में भोपाल में रोड शो भी किया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग उनकी एक ढलक देखने को बेताब नजर आए।

कार्यकर्ताओं में पीएम मोदी के दौरे को लेकर उत्साह

प्रधानमंत्री मोदी दो घंटे से ज्यादा समय तक भोपाल में रहेंगे। इसके बाद वे राजस्थान के लिए रवाना हो जाएंगे। पीएम के दौरे को लेकर कार्यकर्ताओं में जमकर उत्साह है।

दो हफ्ते के भीतर पीएम मोदी का मध्य प्रदेश में दूसरा दौरा

गौरतलब है कि दो हफ्ते के भीतर पीएम मोदी का मध्य प्रदेश में यह दूसरा दौरा है। इससे पहले, वे 14 सितंबर को बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल प्लांट के भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए एमपी आए थे।

‘भाजपा की डबल इंजन सरकार ने MP का किया विकास’

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम गर्व के साथ कहते हैं भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने राज्य को तेजी से आगे बढ़ाया है। एक करोड़ छत्तीस लाख लोग गरीबी रेखा के ऊपर आए हैं। वहीं, कांग्रेस ने प्रदेश को बीमारू राज्य का टैग दिया और कमलनाथ ने गरीबों का घर नहीं बनने दिया।

 

देश के विकसित राज्यों में अग्रणी राज्य होगा मध्य प्रदेश

जबलपुर से सांसद राकेश सिंह ने भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित करते हुए कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हमें आशीर्वाद देने पधार रहे हैं। उनका स्वागत वंदन अभिनंदन करता हूं। मैं पूर्ण विश्वास से कहता हूं कि डबल इंजन की भाजपा सरकार में आने वाले समय में मध्य प्रदेश देश के सबसे विकसित राज्यों में अग्रणी होगा।

खरगोन में ट्रक से टकराई बस, 30 लोग घायल

पीएम मोदी की रैली के लिए लोगों को ले जा रही एक बस खरगोन जिले में सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई। इससे 39 लोग घायल हो गए। इनमें से एक की हालत गंभीर है। यह घटना रविवार रात कसरावद पुलिस थाना क्षेत्र में हुई।