Latest News खेल नयी दिल्ली मध्य प्रदेश

कई मामलों में आरोपों की मंशा कुछ और होती है, पहलवानों के यौन शोषण मामले पर बोले वी के सिंह


जबलपुर, : पहलवान विनेश फोगाट ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण पर यौन शोषण का आरोप लगाया हैं। अब उन आरोपों पर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस विवाद पर कहा कि आरोप कभी-कभी गंभीर होते हैं, लेकिन कुछ मामलों में इरादा ‘कुछ और’ होता है।

वीके सिंह ने क्या क्या?

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा कि कभी-कभी कुछ लोगों द्वारा लगाए गए आरोप गंभीर होते हैं, लेकिन कुछ मामलों में आरोपों के पीछे की मंशा ‘कुछ और’ होती है, जिसे जांचने की जरूरत है। बता दें कि वीके सिंह, पूर्व सेना प्रमुख भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के प्रमुख और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

संसद खेल महोत्सव में भाग लेने पहुंचे थे वीके सिंह

वी के सिंह 20 जनवरी को जबलपुर के सांसद राकेश सिंह द्वारा आयोजित ‘संसद खेल महोत्सव’ (संसद खेल महोत्सव) में भाग लेने के लिए जबलपुर पहुंचे थे। जब मीडियाकर्मियों ने उनसे दिल्ली में पहलवानों के धरने के बारे में पूछा, तो केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री ने कहा, ‘कभी-कभी आरोप गंभीर होते हैं। कभी-कभी गंभीर आरोप लगाए जाते हैं। कभी-कभी इरादा कुछ और होता है। इसलिए मैंने कहा कि जाओ और देखो कि इसके पीछे का कारण क्या है।”

पहलवानों का विरोध प्रदर्शन खत्म

पहलवानों और डब्ल्यूएफआई के बीच का विवाद 21 जनवरी को कुछ समय के लिए समाप्त हो गया था। बता दें कि सरकार ने पहलवानों को आश्वासन दिया था कि उनकी शिकायतों का समाधान किया जाएगा। विनेश फोगट, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और रवि दहिया सहित पहलवानों ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ दूसरे दौर की मैराथन वार्ता के दौरान सफलता मिलने के बाद यहां जंतर-मंतर पर अपना तीन दिवसीय धरना समाप्त करने का फैसला किया। सरकार ने एक निरीक्षण समिति बनाने का फैसला किया है, जो डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष द्वारा महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करेगी।