Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कथित धर्मनिरपेक्ष दलों में सबसे खतरनाक है TMC, बंगाल हिंसा को लेकर महेश जेठमलानी का ममता बनर्जी पर पलटवार


नई दिल्ली, रामनवमी पर बंगाल में हुई हिंसा को लेकर सिसायत थमने का नाम नहीं ले रहा है। भाजपा सांसद महेश जेठमलानी ने बंगाल हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सभी धर्मनिरपेक्ष दलों में सबसे खतरनाक ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस हैं।

महेश जेठमलानी ने ममता पर लगाया आरोप

जेठमलानी ने आरोप लगाते हुए एख ट्वीट भी किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘सभी धर्मनिरपेक्ष पार्टियों में सबसे खतरनाक ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी है। सागरदिघी विधानसभा उपचुनाव की मात्र हार ने ममता को रामनवमी के दौरान हिंदुओं के खिलाफ हिंसा भड़काने के लिए प्रेरित किया, जैसा 2021 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद उन्होंने भाजपा समर्थकों के खिलाफ हिंसा का आह्वान किया था। ममता के अपने मुस्लिम वोट बैंक को किसी भी हद तक कमजोर करके सत्ता में बने रहने की निष्ठुर इच्छा पश्चिम बंगाल में जारी उथल-पुथल का मूल कारण है। राज्य पर दया करो।’

 

हुगली में पथराव की घटना के बाद आया बयान

राज्यसभा सांसद जेठमलानी ने कहा कि राज्य में हिंसा का मुख्य कारण सीएम बनर्जी का मुस्लिम वोट बैंक को धोखा देना है। उन्होंने ये बयान ऐसे वक्त में दिया है, जब सोमवार शाम को हुगली जिले के रिशरा शहर में पथराव की एक घटना सामने आई थी। इसके बाद रिशरा रेलवे स्टेशन से आने-जाने वाली सभी स्थानीय और मेल एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया था।

सुवेन्दु अधकारी ने ममता सरकार पर साधा निशाना

इससे पहले, पश्चिम बंगाल में हिंसा पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता और भाजपा नेता सुवेन्दु अधकारी ने आरोप लगाया था कि जब रिशरा जल रहा था, तब पूरा राज्य प्रशासन छुट्टियां मना रहा है। बीजेपी नेता ने ट्विटर पर बताया कि रिशरा रेलवे स्टेशन के पास पथराव और बमबारी के कारण हावड़ा-बर्धमान लाइन पर लोकल और एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने आगे कहा आरपीएफ की कार्रवाई के बाद अब ट्रेन सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। रिशरा जल रहा है और पूरा राज्य प्रशासन दीघा में समुद्र तट पर छुट्टी का आनंद ले रहा है।

इंटरनेट सेवा को किया बंद

वहीं, पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मिरोन ने कहा कि रिशरा रेलवे स्टेशन पर पथराव की घटना हुई। उन्होंने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए इलाके में पुलिस और त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) को भी तैनात किया गया है। ताजा हिंसा रविवार को हुगली हुई। राज्य सरकार ने बाद में निषेधाज्ञा जारी की और जिले भर में इंटरनेट सेवाओं को भी निलंबित कर दिया है।