Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

कनाडा में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर हंगामा जारी,


ओटावा,।  कनाडा में टीकाकरण (Vaccination) के विरोध में हो रहे हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए भारत ने वहां रहने वाले अपने नागरिकों से सतर्क रहने को कहा है। कनाडा में भारत के उच्चायोग ने मंगलवार को इस संबंध में एक एडवाइजरी जारी की। इसमें कहा गया है कि वर्तमान हालात को देखते हुए कनाडा में रहने वाले और यहां आने की योजना बनाने वाले भारतीयों को अत्यधिक सतर्क और चौकस रहने की जरूरत है। उन्हें प्रदर्शन वाले क्षेत्रों में जाने से बचना चाहिए।

उच्चायोग ने कहा कि ओटावा में आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई है। दूसरे शहरों में भी कर्फ्यू लगाया जा सकता है। बता दें कि ओटावा और टोरंटो समेत कनाडा के सभी प्रमुख शहरों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इसमें ट्रक चालक भी शामिल हो गए हैं। इसके चलते देश के कई हिस्से में आवश्यक सामान की किल्लत भी होने लगी है।

बता दें कि कनाडा की राजधानी ओटावा के मेयर जिम वाटसन ने कोरोना वैक्सीन जनादेश के विरोध में ट्रक चालकों के लगातार नौ दिनों के विरोध के बाद आपातकाल  की घोषणा कर दी। मेयर ने कहा कि जारी विरोध प्रदर्शनों से निवासियों की सुरक्षा, गंभीर खतरे देखते हुए आपातकाल की घोषणा की  गई है। कनाडा के मेयर ने कहा है कि अमेरिका में मौजूद गुटों को पड़ोसी देश के आंतरिक मामलों में हस्‍तक्षेप नहीं करना चाहिए।