Latest News खेल राष्ट्रीय

कप्तान नहीं टीम… T20 World Cup 2024 में कप्तानी के विवाद पर Gautam Gambhir ने BCCI को दी अहम सलाह


 नई दिल्ली। : भारत को साल 2024 में जून के महीने में टी20 वर्ल्ड कप खेलना है, जिसके लिए तैयारियां अंतिम चरण में हैं। ऐसे में टीम इंडिया में एक सवाल को लेकर लगातार चर्चा बनी हुई है और वो टीम इंडिया के लिए टी20 कप्तान की।

2022 से टी20 से दूर रोहित-

जी हां रोहित शर्मा ने साल 2022 के बाद कोई टी20 मैच नहीं खेला है। ऐसे में उनकी गैर-मौजूगी में बेहतरीन ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी कर रहे थे, लेकिन विश्व कप 2023 में चोटिल होने के बाद पांड्या फिलहाल टीम से बाहर हैं।

सूर्यकुमार बने नए कप्तान-

अब ऐसे में सूर्यकुमार यादव के हाथों में टी20 की कमान सौंपी गई है, जिन्होंने विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया को टी20 सीरीज में 4-1 से मात दी। अब सवाल यह बनता है कि सेलेक्टर्स अगले साल होने वाले विश्व कप में किसे टीम का कप्तान चुनेंगे।

गंभीर ने दी अहम सलाह-

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर टीम ने एक न्यूज वेबसाइट से बात करते हुए सेलेक्टर्स को एक अहम सलाह दी है। गंभीर ने कहा कि “कप्तानी महत्वपूर्ण नहीं है, टीम महत्वपूर्ण है। सबसे पहले उन खिलाड़ियों को चुनें जो फॉर्म में हैं। और जो खिलाड़ी फॉर्म में हो उसे कप्तान बनाया जाना चाहिए।

क्या बोले गंभीर-

आप किसी खराब फॉर्म वाले खिलाड़ी को कप्तान नहीं बना सकते हैं ना? चाहे वह रोहित शर्मा हों या हार्दिक पांड्या या सूर्यकुमार यादव? अगर रोहित फॉर्म में नहीं है तो शायद आप उसे चुनेंगे भी नहीं। कप्तान चुनना महत्वपूर्ण नहीं है, टी20 विश्व कप के लिए सही टीम चुनना महत्वपूर्ण है। और उससे पहले हमारे पास आईपीएल है। अगर कोई अच्छा प्रदर्शन करता है तो आपको उस पर भी विचार करना चाहिए।”