Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

करतारपुर गुरुद्वारा में फोटो शूट मामले की जांच शुरू,


इस्लामाबादः पाकिस्तान पुलिस ने सोमवार को करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब में परिधान के एक ब्रांड के लिए पाकिस्तान की एक मॉडल के बिना सिर ढके फोटोशूट कराने की जांच शुरू का दी है। पुलिस ने यह जांच तब शुरू की जब एक भारतीय सिख पत्रकार रविंद्र सिंह रोबिन  ने  ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया।  इस वीडियो में एक महिला पाकिस्तान के गुरुद्वारे श्री दरबार साहिब में सूट में फोटोशूट कराते हुए नजर आ रही है।

रविंद्र सिंह ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा कि पाकिस्तान के करतारपुर साहिब में गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब के परिसर में लाहौर की ये महिला सिर पर बिना कुछ ओढ़े हुए एक ब्रैंड के लिए मॉडलिंग कर रही हैं।  इन्होंने सिख समुदाय के सैकड़ों लोगों की भावनाओं को आहत किया है। यही नहीं, उन्होंने इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर भी अपलोड किया है।   तस्वीरों की समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए आलोचना की।

भारतीय सिख स्वतंत्र पत्रकार रविंदर सिंह ने ट्वीट करके उल्लेख किया कि तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड की गई हैं और उन्होंने समुदाय के प्रति अनादर को रेखांकित किया। सिंह ने अपने पोस्ट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी टैग किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘पाकिस्तान में करतारपुर साहिब में गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब के परिसर में महिलाओं के परिधान के लिए बिना सिर ढके मॉडलिंग करके लाहौर की एक महिला ने सिखों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचायी है।” गुरुद्वारे में अपना सिर ढकना अनिवार्य है और इसे इस पवित्र स्थान के प्रति सम्मान दिखाने का एक तरीका माना जाता है।