Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

तमिलनाडु में ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनाव के मतदान का पहला चरण शुरू


तमिलनाडु के नौ जिलों में ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान बुधवार को शुरू हो गया।राज्य चुनाव आयोग ने मतदान सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन पुलिस के साथ कई दौर की वर्चुअल बैठकें की हैं।

कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, रानीपेट, तिरुप्पटूर, कल्लाकुरिची, विल्लुपुरम, तेनकासी, तिरुनेलवेली वेल्लोर जिलों में मतदान हो रहे हैं। कई सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान शुरू होने के बाद से अब मतदान तेज हो गया है। कल्लाकुरिची विल्लुपुरम के कई निर्वाचन क्षेत्रों में बड़ी कतारें देखी गईं अन्य जिलों में मध्यम मतदान दर्ज किया गया है।

तिरुनेलवेली डिंडीगुल जिलों सहित दक्षिण तमिलनाडु के कई हिस्सों में हिंसा की सूचना मिलने के बाद सभी जिलों में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

ऐसे आरोप लगे हैं कि भ्रष्टाचार हो रहा है राजनीतिक दल अपने पक्ष में वोट डालने के लिए पैसे, शराब खाद्य पदार्थों सहित मुफ्त का उपयोग करके लोगों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं।

दक्षिण तमिलनाडु में, हिंसा की हालिया घटनाओं ने तिरुनेलवेली डिंडीगुल जिलों में संघर्ष को जन्म दिया है। तिरुनेलवेली में चुनाव भारी पुलिस बल के तहत होंगे, क्योंकि राज्य चुनाव आयोग नहीं चाहता कि इस क्षेत्र में दलित समुदायों थेवरों के बीच कोई हिंसा हो।

तिरुनेलवेली के एक किसान सिंगारवेलु ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि इलाके में एक असहज शांति है भारी पुलिस तैनाती चुनाव के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकेगी।

कल्लाकुरीचिही विल्लुपुरम में, जिला प्रशासन ने बेहिसाब धन को जब्त कर लिया है जो मतदाताओं के बीच वितरण के लिए लाया गया था। सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि कल्लिकुरिची विल्लुपुरम जिलों में कई लोगों के पास से 25 लाख रुपये से अधिक की धनराशि जब्त की गई है।

कई जिलों में जहां चुनाव हो रहे हैं, आयोग ने पुलिस आबकारी अधिकारियों को सतर्क रहने चुनाव के दौरान पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।