Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कर्नाटक: धारवाड़ में शुरू हुई RSS की बड़ी बैठक,


  • राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की तीन दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक गुरुवार यानी आज सुबह शुरू हो गई. सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) और सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले (Dattatreya Hosabale) ने दीप प्रज्जवलित कर बैठक का शुभारंभ किया. इस दौरान सह सरकार्यवाह और अखिल भारतीय स्तर के सभी अधिकारी और प्रान्तों के बड़े अधिकारी शामिल रहे. बैठक के दौरान बांग्लादेश में हिंदुओं पर हाल के हमलों के मुद्दे पर चर्चा की गई.

तीन दिनों तक चलने वाली इस बैठक में संघ के 350 से ज्यादा बड़े अधिकारी शामिल होने की उम्मीद है. इस बैठ में मार्च में हुए संघ के अखिल भारतीय प्रतिनिधि मंडल बैठक में तय एजेंडे को अबतक कितना लागू किया गया उसका आंकलन किया जाना है. सभी अनुसंगीकों को जो टास्क दिए गए थे वो कितना पूरा हुआ उसपर भी मंथन होगा.

बता दें कि, यह बैठक कर्नाटक के धारवाड़ स्थित राष्ट्रोत्थान विद्या केंद्र में हो रही है. कोरोना संक्रमण के कारण पिछले वर्ष मार्च के बाद से होने वाली अखिल भारतीय बैठक आफलाइन और आनलाइन हो रही थी. तीन दिवसीय बैठक में संघ के सभी शीर्ष पदाधिकारी अगले तीन वर्षों में देश के सभी पंचायतों और गांवों में पहुंचने की योजना पर मंथन करेंगे. कार्य विस्तार की दृष्टि से संघ की यह महत्वपूर्ण बैठक है.