News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कर्नाटक में ऑक्सिजन की कमी से 24 मरीजों की मौत, सरकार ने किया इनकार


बेंगलुरु. देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) से हाहाकार मचा है. मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा. इस बीच खबर है कि कर्नाटक के चमराजनगर में ऑक्सिजन की कमी के चलते 24 से ज्यादा कोरोना मरीजों की मौत हो गई है. कहा जा रहा है कि जिन मरीजों का कोरोना से इलाज चल रहा था वो सारे वेंटिलेटर पर थे. ये दूसरा मौका है जब कर्नाटक में ऑक्सिजन की कमी (Oxygen Crisis) से मरीजों की मौत हुई है. इससे पहले शनिवार को भी राज्य 12 मरीजों की जान गई थी. हालांकि सरकार ने ऑक्सीजन की कमी की बात से इनकार किया है.

कर्नाटक में कालाबुर्गी के KBN अस्पताल में शनिवार को ऑक्सिजन की कमी के चलते 4 मरीजों की मौत हो गई थी. इसके अलावा बिजली कट जाने के चलते यादगीर के एक सरकारी अस्पताल में भी कोरोना के मरीज़ ने दम तोड़ दिया था. बता दें कि पिछले हफ्ते दिल्ली समते कई बड़े शहरों में ऑक्सिजन की कमी के चलते कोरोना के मरीजों की मौत हो गई थी.

दिल्ली और आंध्र में भी मौत

पिछले दिनों दिल्ली के बतरा हॉस्पिटल में ऑक्सिजन की कमी के चलते 8 मरीजों की जान चली गई थी. इसके अलावा आंध्र प्रदेश के एक सरकारी अस्‍पताल में शनिवार को 14 कोरोना मरीजों की मौत से हड़कंप मच गया था. बता दें कि केंद्र से लेकर राज्य सरकारें लगातार दावे कर रही है कि देश में ऑक्सिजन की कमी नहीं है. इसके बावजूद लोगों की जानें जा रही हैं. ऑक्सिजन की कमी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने भी चिंता जताई है.