Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कर्नाटक में दीप्ती की गिरफ्तारी के बाद लव जिहाद पर चर्चा,


बेंगलुरु, । कर्नाटक में दीप्ती मारला उर्फ मरियम के आतंकी संगठन आइएस से संबंध रखने के आरोप में गिरफ्तारी के बाद प्रदेश के तटवर्ती इलाके में हिंदू संगठन विशेष जागरूकता अभियान छेड़ने की तैयारी में हैं। दक्षिण कन्नड़ जिले में रहने वाली दीप्ती को प्रेमजाल में फंसाकर शादी की गई। बाद में उसका पति अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन का एजेंट निकला, जिसने युवती को भी संगठन से जोड़ लिया।

ताजा मामले में हिंदू लड़की दीप्ती मारला स्थानीय मेडिकल कालेज में बीडीएस की पढ़ाई कर रही थी। उसी दौरान वह अनस अब्दुल रहमान के प्रेमजाल में फंस गई और दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद दीप्ती का धर्म परिवर्तन कराया गया और उसका नाम बदलकर मरियम कर दिया गया। अनस क्षेत्र में कांग्रेस की ओर से तीन बार विधायक रहे मरहूम बीएम इदीनाब्बा का पौत्र है।

शादी के कुछ दिन बाद मरियम आतंकी संगठन आइएस के संपर्क में आ गई। इसी सप्ताह गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में उसने बताया कि वह आइएस के लिए स्थानीय युवाओं की भर्ती कर रही थी। इस घटना से लोग स्तब्ध रह गए हैं। हाल के महीनों में कर्नाटक के तटीय इलाकों में हिंदू लड़कियों की इस तरह से शादी करके धर्म परिवर्तन की कई घटनाएं हुई हैं।

सरकारी एजेंसियां और हिंदू संगठन इसे लव जिहाद का मामला मान रहे हैं, जिसके तहत गैर मुस्लिम लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाकर उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। हिंदू संगठनों के अनुसार, लव जिहाद प्रदेश में कड़वी सच्चाई बन चुका है। प्रतिदिन लड़कियों के माता-पिता के इस बारे कई फोन आते हैं और बताया जाता है कि उनकी बेटी को धोखे से फंसाकर उनका धर्म परिवर्तन करा दिया गया है।